scriptअगवा करने के बाद युवक की पीट पीटकर कर हत्या, विधायक और पुत्र गिरफ्तार | police filed case on mla hariom yadav-his son, took them in custody | Patrika News
फिरोजाबाद

अगवा करने के बाद युवक की पीट पीटकर कर हत्या, विधायक और पुत्र गिरफ्तार

थाना सिरसागंज क्षेत्र का मामला, मुकदमा दर्ज कराने को धरने पर बैठे थे सिरसागंज विधायक हरिओम यादव और उनके पुत्र। पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।

फिरोजाबादMay 22, 2018 / 10:18 am

suchita mishra

MLA

MLA

फ़िरोज़ाबाद। सिरसागंज क्षेत्र में युवक को अगवा करने के बाद उसकी पीट पीटकर हत्या कर दी गयी। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सिरसागंज से सपा विधायक हरिओम यादव और उनके पुत्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप धरने पर बैठ गए। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
ये था मामला
थाना क्षेत्र में सोमवार को रंजिशवश युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। दबंग उसको अगवा कर ले गए थे। दोनों पक्षों के बीच पशु चराने को लेकर रविवार को मारपीट हो गई थी। हत्या से गांव में तनाव है। इस पर आठ घंटे तक संपर्क मार्ग पर जाम लगा रहा। एसएसपी कई थानों के पुलिस बल के साथ कैंप करते रहे। देर शाम जाम खुलवाया। वहीं देर रात विधायक हरिओम यादव व उनके पुत्र छोटू यादव के साथ मृतक के घरवालों ने थाने का घेराव कर लिया।
विधायक पर लोगों को उकसाने का आरोप
इसके बाद विधायक जिला अस्पताल में धरना देने पहुंचे। इस पर पुलिस ने उन्हें और उनके बेटे को हिरासत में लेकर थाना उत्तर में पूछताछ के लिए बैठा लिया। विधायक पर भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल और लोगों को उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें 60 अन्य लोग भी शामिल हैं।
गढ़ी पेंगू की है घटना
गढ़ी पेंगू निवासी श्यामवीर(31) पुत्र मान सिंह सुबह खेत में पशु चरा रहा था। उसी दौरान दबंग उसे अगवा कर ले गए। उन्होंने गांव से बाहर ले जाकर उसे लाठी डंडों से पीट पीटकर अधमरा कर दिया। उसे खेत में पड़ा देख किसी ने डायल 100 को फोन कर दिया। पुलिस उसे उपचार के लिए शिकोहाबाद अस्पताल ले गई। गंभीर हालत देख चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर लोगों ने सिरसागंज-पेगू रोड को जाम कर दिया। एसएसपी, एसपी देहात समेत कई थानों का फोर्स पहुंच गया।
पुलिस के सामने की नारेबाजी
पुलिस ने को देख लोगों ने जमकर नारेबाजी की। गांव के लोग हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने की जिद पर अड़े रहे। इस बीच कई बार पुलिस व ग्रामीणों के बीच तीखी कहासुनी भी हुई। अधिकारियों के समझाने पर देर रात परिवारीजनों व गांव के लोगों थाने पहुंचकर घटना की तहरीर दी। मारपीट में दूसरे पक्ष का दीपेश पुत्र गजेन्द्र सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसका आगरा में उपचार हो रहा है। एसएसपी का कहना है रविवार को दो पक्षों में विवाद हो गया था। उसी को लेकर दूसरे पक्ष की पिटाई से युवक की मौत हो गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
देर रात हुई गिरफ्तारी
एसएसपी राहुल यादुवेन्दु ने कई बार घटना की तहरीर देने की बात कही। हत्या से गुस्साए लोग देर शाम तक आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग तो करते रहे, पर कई बार कहने पर रात तक तहरीर नहीं दी। एसएसपी के काफी समझाने के बाद देर रात गांव के सैकड़ों लोग व महिलाएं परिवारीजनों के साथ थाने पहुंचे। विधायक सिरसागंज हरिओम यादव भी थाने पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस विधायक उनके पुत्र को पकड़कर थाने ले गयी। इनके ऊपर बलवा, लोगों को उकसाने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Home / Firozabad / अगवा करने के बाद युवक की पीट पीटकर कर हत्या, विधायक और पुत्र गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो