scriptवीडियो: नहर विभाग की लापरवाही से इन आलू किसानों को उठाना पड़ा भारी नुकसान, किसानों ने इस तरह किया विरोध | Potato fields filled with negligence of canal department | Patrika News
फिरोजाबाद

वीडियो: नहर विभाग की लापरवाही से इन आलू किसानों को उठाना पड़ा भारी नुकसान, किसानों ने इस तरह किया विरोध

— बंबा कटने से आलू के खेतों में भरा पानी, किसानों ने किया हंगामा, थाना पचोखरा क्षेत्र के कई गांवों के किसानों की फसलें हुईं जलमग्न, शिकायत करने के बाद भी नहीं पहुंचे नहर विभाग के अधिकारी।

फिरोजाबादDec 13, 2018 / 12:58 pm

arun rawat

Nahar

Nahar

फिरोजाबाद। हाथरस माइनर से आए बंबा में अचानक पानी की धार फूटने से किसानों की आलू की फसल जलमग्न हो गईं। काफी प्रयासों के बाद भी पानी को नहीं रोका जा सका। किसानों ने नहर विभाग के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा। गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी और हंगामा कर दिया। इस दौरान कई गांवों के किसानों की फसल पानी में डूब गई।
Nahar
बंबा से निकला खेतों में घुसा
हाथरस, सादाबाद होते हुए एक बंबा सिकरारी गांव से आगे के लिए जाता है। उस बंबे में शायद ही कभी पानी आता हो। बुधवार रात्रि बंबा में अचानक पानी आ गया और बंबा कई जगह से फूट गया। जिससे निकली पानी की धार आस-पास किसानों के आलू के खेतों में घुस गई। थोड़ी ही देर में खेत पानी से लबालब हो गए। जानकारी होने पर किसान मौके पर पहुंचे। उन्होंने बंबा से आ रहे पानी को रोकने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। सफलता न मिलती देख किसानों ने नहर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा।
किसानों ने किया हंगामा
किसानों ने हंगामा करते हुए जमकर नारेबाजी की। किसानों ने जेसीबी मंगाकर अपने खेतों में घुस रहे पानी को किसी तरह रोका लेकिन जब तक कई किसानों के खेत पानी से लबालब हो गए। किसानों का कहना है कि बंबा में पानी छूटने से गांव पमारी, नगला खरगा, देवखेड़ा, सलेमपुर सहित कई गांव के किसानों का नुकसान हुआ है। हंगामा करने वालों में राकेश उपाध्याय, भगवानदास, छोटेलाल, मुकेश, अमर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह, सतेन्द्र सिंह, टीटू, रोहित, मोनू आदि हैं।
Nahar

Home / Firozabad / वीडियो: नहर विभाग की लापरवाही से इन आलू किसानों को उठाना पड़ा भारी नुकसान, किसानों ने इस तरह किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो