scriptप्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि से मालामाल होंगे रेहडी व पटरी पर सामान बेचने वाले दुकानदार, करना होगा यह काम | pradhanmantri street vendar atmanirbhar nidhi provide loan on footpath | Patrika News
फिरोजाबाद

प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि से मालामाल होंगे रेहडी व पटरी पर सामान बेचने वाले दुकानदार, करना होगा यह काम

— सरकार की योजना को लेकर डीएम ने विकास भवन के सभागार में ली अधिकारियों की बैठक।

फिरोजाबादJun 09, 2020 / 03:11 pm

arun rawat

dm firozabad

dm firozabad

फिरोजाबाद। बेरोजगारी को दूर कर लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार ने अब प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि प्रारंभ की है। इसके तहत अब फुटपाथ पर चाय, फल, नाश्ता, पान—बीड़ी समेत अन्य काम करने वालों को लोन देने की व्यवस्था की गई है। रोजगार शुरू करने के लिए अब सरकार द्वारा 10 हजार रुपए के लोन की व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ें—

आगरा की लैब से निकले फिरोजाबाद के तीन नए कोरोना मरीज, आंकड़ा पहुंचा 319

यह रहेगी व्यवस्था
फुटपाथ पर सामान बेचने वालों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए डीएम चन्द्रविजय ने बताया कि डूडा और नगर निगम की संयुक्त रूप से संचालित की जाने वाली प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि के तहत रेहड़ी चलाने वाले, पान बीड़ी गुटखा बेचने वाले, चाय बेचने वाले व फुटपाथ पर व्यापार करने वालों के लिए 10000 रुपए तक लोन देने की व्यवस्था की गई है। जो लोग नगर निगम या नगरपालिका में रजिस्टर्ड होंगे उन्हें सरकार द्वारा लोन दिया जाएगा। इसके लिए जून तक सर्वे कर लिया जाएगा और जुलाई से लोन देना शुरू कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें—

108 एंबुलेंस का रिएलिटी चेक करने के लिए डीएम बन गए मरीज, एक घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस

गोवंश की सुरक्षा को लेकर दी जिम्मेदारी
जिलाधिकारी फिरोजाबाद ने गौशालाओं में रहने वाले गोवंश की देखरेख करने को लेकर दिशा निर्देश दिए। साथ ही यह भी जिम्मेदारी तय की गई सड़कों पर कोई भी गोवंश छूटा हुआ नहीं दिखना चाहिए। गौशाला में गौवंशों के लिए चारे की व्यवस्था भी सुनिश्चित रहे। संबंधित ग्राम पंचायत या नगर निगम अथवा नगर पालिका गोवंशों को सड़कों पर खेला नहीं छोड़ेंगे। इस मीटिंग में सीओ नेहा जैन समेत संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Firozabad / प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि से मालामाल होंगे रेहडी व पटरी पर सामान बेचने वाले दुकानदार, करना होगा यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो