scriptजातीय संघर्ष के बाद इसलिए धरने पर बैठ गया एक पक्ष, वजह जानकर हैरान रह गई पुलिस, देखें वीडियो | racial struggle sat on dharna after Second party | Patrika News
फिरोजाबाद

जातीय संघर्ष के बाद इसलिए धरने पर बैठ गया एक पक्ष, वजह जानकर हैरान रह गई पुलिस, देखें वीडियो

— थाना रामगढ़ क्षेत्र के गांव चनौरा में बच्चों के विवाद में दो पक्षों के बीच हुआ था जातीय संघर्ष।

फिरोजाबादJan 31, 2019 / 12:56 pm

अमित शर्मा

dharna

dharna

फिरोजाबाद। मंगलवार को बच्चों के विवाद में हुए दो पक्षों के बीच जातीय संघर्ष मेें जमकर पथराव और फायरिंग हुई थी। पुलिस ने एक पक्ष का मुकदमा दर्ज कर लिया था जबकि दूसरा पक्ष भी अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा था। मुकदमा दर्ज न होने पर दूसरे पक्ष के लोग धरने पर बैठ गए और जमकर हंगााम शुरू कर दिया था। बाद में भाजपा नेताओं के दबाव में पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ा।
चनौरा गांव है मामला
मंगलवार को जातीय संघर्ष के बाद चनौरा गांव पुलिस की छावनी बना दिया गया है। पुलिस ने दस आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कुशवाहा समाज के करीब डेढ़ सैकड़ा महिला-पुरुष शाम आसफाबाद क्षेत्र में धरना प्रदर्शन किया। कुशवाहा और जाटव समाज के लोगों में एक घंटे तक संघर्ष हुआ था। इस दौरान हमलावरों ने घरों में घुसकर तोड़फोड़ भी की थी।
आधा दर्जन लोग हुए थे घायल
इस घटना में आधा दर्जन लोग घायल हुए थे। घटना को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। बुधवार को गांव में शांति रही। रामगढ़ पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किए अनिल पुत्र बहादुर, सुरेश, मदन पुत्र हुब्बलाल, उमेश, उमाशंकर और पुष्पेंद्र कुमार पुत्रगण लक्ष्मण, रामवन पुत्र कुंवरपाल, महेश पुत्र देवकिशोर, मनीष कुमार पुत्र मनपाल और रमेश को जेल भेज दिया।
धरने पर बैठ गए लोग
कुशवाहा समाज के लोग आसफाबाद क्षेत्र में डॉ. एसपी लहरी की क्लीनिक के सामने धरना-प्रदर्शन पर बैठ गए। उनका कहना था कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है। आरोप है जाटव पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है, जबकि उनकी तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। भाजपा जिलाध्यक्ष मानवेंद्र प्रताप सिंह और महानगर अध्यक्ष कन्हैयालाल गुप्ता मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से वार्ता की। भाजपा पदाधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनकी तहरीर पर भी मुकदमा लिख लिया गया है। पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई करेगी। इसके बाद लोग शांत हुए। सपा एमएलसी डॉ. दिलीप यादव और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने भी पीड़ितों से मुलाकात की। इस दौरान पुलिस फोर्स भी मौजूद रहा।

Home / Firozabad / जातीय संघर्ष के बाद इसलिए धरने पर बैठ गया एक पक्ष, वजह जानकर हैरान रह गई पुलिस, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो