scriptVIDEO: तेजस के विरोध में इसलिए उतर आए एनसीआरएमयू के पदाधिकारी, अब आंदोलन तेज करने की हो रही तैयारी | Railway employees protested against Tejas | Patrika News
फिरोजाबाद

VIDEO: तेजस के विरोध में इसलिए उतर आए एनसीआरएमयू के पदाधिकारी, अब आंदोलन तेज करने की हो रही तैयारी

— दूसरी सेमी हाईस्पीड बुलेट ट्रेन के रूप में चलाई जा रही है तेजस, इसके विरोध में रेल यूनियनें करेंगी आंदोलन।

फिरोजाबादOct 05, 2019 / 09:43 am

अमित शर्मा

Train

Train

फिरोजाबाद। प्राइवेट सेमी हाईस्पीड बुलेट ट्रेन के रूप में चलाई जा रही तेजस का रेल यूनियनों द्वारा विरोध किया गया। पहले दिन फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मचारियों ने शताब्दी के सामने खड़े होकर न केवल विरोध प्रदर्शन किया बल्कि केन्द्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। रेल कर्मचारियों का कहना था कि केन्द्र सरकार रेल का प्राइवेटाइजेशन कराना चाहती है। इसलिए पहले इसका निगमीकरण किया गया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उग्र आंदोलन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें—

प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद भी शुरू नहीं हो सका पशुओं का टीकाकरण

आईआरसीटीसी करेगी संचालित
रेल प्रशासन द्वारा तेजस एक्सप्रेस को आईआरसीटीसी के हवाले कर दिया गया। अब आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस को अपने कर्मियों की मदद से संचालित करेगी। जिसके विरोध में शुक्रवार को नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के पदाधिकारियों ने विरोध किया। पदाधिकारियों ने नई दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के टूंडला आने के बाद उसके इंजन के आगे रेलट्रैक पर खड़े होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यूनियन के शाखा मंत्री बलराम सिंह ने कहा तेजस एक्सप्रेस को रेल मंत्रालय द्वारा प्राइवेट संस्था के हाथ में दिए जाने का निर्णय कर्मियों के हित में नहीं है। हमारे देश का दूसरा गौरव प्राइवेट ठेकेदारों के हाथ में दे दिया गया है जो कि वाकई शर्मनाक है।
यह भी पढ़ें—

पुलिस द्वारा चालान काटने से नाराज सीआईअीटी ने बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करने वाले 10 पुलिसकर्मियों पर ठोंका जुर्माना

उग्र होगा आंदोलन
सहायक शाखा मंत्री जयकिशन आजवानी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा अभी हाल ही में निजीकरण करने का जो ऐलान किया गया था। तेजस एक्सप्रेस को प्राइवेट संस्था के हाथों में देना उसी का संकेत नजर आ रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उग्र आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी।

Home / Firozabad / VIDEO: तेजस के विरोध में इसलिए उतर आए एनसीआरएमयू के पदाधिकारी, अब आंदोलन तेज करने की हो रही तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो