scriptवीडियो: जैन मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान एक महिला ने किया ऐसा काम कि जैन समाज हो गया नाराज, उठाया ये कदम | The woman, who was in the Jain temple, complained to the commotion | Patrika News
फिरोजाबाद

वीडियो: जैन मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान एक महिला ने किया ऐसा काम कि जैन समाज हो गया नाराज, उठाया ये कदम

— जैन नगर स्थित जैन मंदिर में आरती के दौरान चप्पल पहनकर घुसी महिला ने की अभद्रता, जैन समाज के लोगों ने की डीएम से शिकायत।

फिरोजाबादOct 10, 2018 / 11:05 am

अमित शर्मा

Jain Mandir

Jain Mandir

फिरोजाबाद। जैन मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान एक महिला चप्पल घुसकर मंदिर में घुस आई। महिला ने मंदिर में हंगामा कर दिया। इस मामले को लेकर जैन समाज के लोगों को रोष व्याप्त हो गया। कार्रवाई की मांग को लेकर समाज के लोगों ने डीएम से शिकायत की है। डीएम ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।
थाना उत्तर का है मामला
थाना उत्तर के जैन नगर खेड़ा स्थित जैन मंदिर में पूजा के दौरान विगत चार अक्टूबर की शाम महिला के द्वारा अभद्रता किये जाने के मामले में सोमवार को क्षेत्रिय वांशिदों ने जिलाधिकारी नेहा शर्मा एवं एसएसपी सचिन्द्र पटेल से मुलाकात की। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। जैन नगर स्थित जैन मंदिर कमेटी के अध्यक्ष, पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय वाशिंदे एकत्रित होकर जिला मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने डीएम नेहा शर्मा एवं एसएसपी से मुलाकात की।
डीएम से की शिकायत
डीएम नेहा शर्मा को सौंपे शिकायती पत्र में कहा कि चार अक्टूबर की शाम करीब आठ बजे मंदिर में आरती व पूजन चल रहा था। मंदिर प्रांगण में स्नेह कुमार जैन, प्रफुल्लित जैन, महेश चन्द्र जैन, ममता जैन, मंजू जैन आदि मौजूद थे। आरोप है कि मौहल्ला के निवासी सुनहरी लाल राठौर की पत्नी कुसुम राठौर एवं आठ दस अन्य लोग जूता एवं चप्पलों के पहनकर मंदिर में प्रवेश कर गए। कुसुम के हाथ में चप्पल थी। मंदिर की आरती रूकवाने के साथ सभी सामान को फिंकवा दिया। विरोध किए जाने पर मारपीठ एवं गाली-गलौज की गई।
मंदिर बंद कराने को दी धमकी
विरोध किए जाने पर मंदिर को हमेशा के लिए बंद कराने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि किसी ने कानूनी कार्रवाई करने पर गलत मामले में फंसाने तक की धमकी दी। इस घटनाक्रम से अल्पसंख्यक जैन समाज काफी आहत है। उन्होंने मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। मांग करने वालों में मुख्य रूप से अंशुल जैन, मनोज जैन, अजय जैन एडवोकेट, ललितेश जैन, अभिषेक जैन, सनी जैन, विमल चन्द्र जैन, सीपी जैन, मनीष जैन आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Home / Firozabad / वीडियो: जैन मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान एक महिला ने किया ऐसा काम कि जैन समाज हो गया नाराज, उठाया ये कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो