scriptसुहागनगरी में लगी है नई फैक्ट्री लगाने पर रोक, परेशान उद्योगपतियों और श्रमिकों ने उठाया ये कदम, देखें वीडियो | Uttar Pradesh Industry Workers Union demanded to set up new factories | Patrika News
फिरोजाबाद

सुहागनगरी में लगी है नई फैक्ट्री लगाने पर रोक, परेशान उद्योगपतियों और श्रमिकों ने उठाया ये कदम, देखें वीडियो

— उत्तर प्रदेश उद्योग श्रमिक यूनियन के पदाधिकारियों ने समस्याओं को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन।

फिरोजाबादApr 16, 2019 / 03:05 pm

अमित शर्मा

Gyapan

Gyapan

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद कांच की चूड़ियों के लिए प्रसिद्ध है। यहां सौ से अधिक चूड़ी कारखाने संचालित हैं। नई इकाइयों के निर्माण पर रोक लगी हुई है। इसे लेकर उद्योग को पंख नहीं लग पा रहे हैं। इस शहर के आस—पास गांवों में रहने वाले लोगों को इन कारखानों से रोजगार प्राप्त होता है। नई इकाइयां न लग पाने के कारण यहां के और लोगों को रोजगार प्राप्त नहीं हो पा रहा है। इन्हीं समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग श्रमिक यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन दिया।
ये की है मांग
फिरोजाबाद में उत्तर प्रदेश उद्योग श्रमिक यूनियन ने मुख्यालय पर जिला फिरोजाबाद के कांच उद्योग, उद्योग पतियों और श्रमिकों की बदहाली को देखते हुए नई फैक्ट्री लगाने पर लगी हुई रोक को हटाने के लिए तथा जीएसटी के नाम पर ज्यादा टैक्स और कोई छूट प्राप्त नहीं होने पर फिरोजाबाद में ट्रांसपोर्ट नगर की कोई व्यवस्था नहीं होने, गैस के दामों में कोई छूट ना मिलने पर ऐसी समस्यों की तरफ ध्यान आकृष्ट करने के लिए प्रधानमंत्री के संबोधित एक ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।
कैसे बढ़े रोजगार
पदाधिकारियों ने मांग की है कि फिरोजाबाद के नाम को आगे बढ़ाने और यहां के कारोबार को देश विदेश तक पहुंचाने और श्रमिकों को और अधिक रोजगार देने के लिए नई इकाइयां लगनी चाहिए। जीएसटी के नाम पर व्यापारियों का शोषण हो रहा है। इसे बंद किया जाना चाहिए। उद्योगपतियों को गैस के दामों में छूट मिलनी चाहिए। ट्रांसपोर्ट नगर की व्यवस्था होनी चाहिए जिससे यहां के कांच उत्पादों को आसानी से दूसरी जगह भेजा जा सके।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Firozabad / सुहागनगरी में लगी है नई फैक्ट्री लगाने पर रोक, परेशान उद्योगपतियों और श्रमिकों ने उठाया ये कदम, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो