scriptयूपी के इस जिले से चीन और पाकिस्तान तक गया योग का संदेश, देखें वीडियो | yoga day 2019 yoga in district jail Firozabad message to china and pak | Patrika News
फिरोजाबाद

यूपी के इस जिले से चीन और पाकिस्तान तक गया योग का संदेश, देखें वीडियो

जिला जेल की चार दीवारी में रहते हुए विदेशी नागरिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के योगा का सन्देश विदेशों तक में पहुंचा रहे हैं।

फिरोजाबादJun 21, 2019 / 05:39 pm

धीरेंद्र यादव

World yoga day

World yoga day

फिरोजाबाद। जिला जेल की चार दीवारी में रहते हुए विदेशी नागरिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के योगा का सन्देश विदेशों तक में पहुंचा रहे हैं। अन्तरराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन मैदान एवं जिला जेल सहित समस्त तहसील मुख्यालय पर सामूहिक योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। फिरोजाबाद जेल में विदेशी नागरिक एवं विदेशी मुस्लिम महिला सहित अन्य मुस्लिम महिलाएं एवं पुरूषों ने भी योगा में भाग लिया जिसका सन्देश चीन एवं पाकिस्तान तक पहुंचेगा। पुलिस लाइन में योगा करने वालों की समान रंग की ड्रेस आकर्षक का केन्द्र रही।
तनावमुक्त हो रहे बंदी
कांच उद्योग नगरी फिरोजाबाद की सात सौ की क्षमता वाली जिला जेल में एक हजार सात सौ से अधिक बन्दी निरूद्ध हैं, जिनमें सत्तर से अधिक महिलाएं भी शामिल हैं। जेल में वर्षों से रहते बन्दियों को दिमागी तनाव व बीमारियां जीवन के लिये खतरा बन जाती हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाया जा रहा योगा अभियान इन बन्दियों के लिए सहायक साबित हो रहा है। योगा से बन्दी निरोग और तनावमुक्त हो रहे हैं। महिला बन्दियों का योगा प्रशिक्षण महिला योगा गुरू द्वारा महिला बैरिक में कराया गया है।
ये भी पढ़ें – International yoga Day 2019 बृज में लाखों लोगों ने किया योग, ताजमहल के साये में ओम की गूंज

चीनी और पाकिस्तानी ने किया योगा
फिरोजाबाद जेल में निरुद्ध चियाऊ चिविंग नामक चीन देश का नागरिक एवं फौजिया नामक पाकिस्तानी नागरिक ने भी योगा को बहुत ही उत्सुकता के साथ सीखा और आज प्रर्दशन किया। चीन नागरिक ने शीर्षासन करने में लोगों को पीछे छोड़ दिया है।

Home / Firozabad / यूपी के इस जिले से चीन और पाकिस्तान तक गया योग का संदेश, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो