फीफा से 24 घंटे में 13 लाख लोगों ने मांगे टिकट

Lalit Sharma

Publish: Dec, 07 2017 09:04:52 (IST)

Football
फीफा से 24 घंटे में 13 लाख लोगों ने मांगे टिकट

फीफा को अगले साल रूस में आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के मैचों के लिए केवल 24 घंटों में 1,318,109 से भी अधिक टिकटों के आवेदन कर टिकट की मांग क

ज्यूरिख. फीफा को अगले साल रूस में आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के मैचों के लिए केवल 24 घंटों में 1,318,109 से भी अधिक टिकटों के आवेदन कर टिकट की मांग की है। फीफा विश्व कप टूर्नामेंट की टिकट बिक्री की दूसरी प्रक्रिया पांच दिसम्बर से शुरू हो जाएगी। इन टिकटों के लिए चयन ड्रॉ की प्रक्रिया 21 जनवरी, 2018 तक जारी रहेगी। फीफा ने कहा कि प्रशंसक व्यक्तिगत रूप से सभी मैचों के टिकटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में टिकटों के आवेदनों का चुनाव अनियमित चयन प्रक्रिया से होगा। फीफा के अनुसार, टिकटों के लिए सबसे अधिक आवेदन रूस से आए हैं। इसके अलावा अर्जेटीना, पेरू, मेक्सिको, अमरीका, कोलंबिया, ब्राजील, मोरक्को, मिस्र, चीन और पोलैंड टिकट आवेदनों के लिए शीर्ष-10 देशों की सूची में शामिल हैं।

विश्व कप जीतने का आखिरी मौका
विश्व फुटबाल के दिग्गज खिलाडिय़ों में से एक लियोनेल मेसी ने कहा है कि उनके लिए रूस में अगले साल होने वाला विश्व कप टूर्नामेंट अर्जेन्टीना के लिए सबसे बड़ा खिताबी टूर्नामेंट जीतने का आखिरी मौका है। मेसी को अब भी अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल करने का इंतजार है। इससे पहले, 2014 विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं मेसी अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ 2015 और 2016 कोपा अमरीका खिताब भी नहीं जीत पाए। मेसी ने कहा, लोग राष्ट्रीय टीम के खिलाडिय़ों के वर्तमान समूह को नहीं देखना चाहते हैं, क्योंकि इस टीम ने लंबे समय से कोई बड़ा खिताब नहीं जीता है। ऐसे में दर्शक भी एक ही चेहरे देखते हुए थक गए हैं। मेसी ने कहा, मुझे लगता है कि मेरे लिए इस टीम के साथ बड़ा खिताब जीतने का यह आखिरी मौका है।

कुवैत फुटबॉल संघ पर लगा प्रतिबंध हटा
फीफा गियानी इन्फैंटीनो ने कुवैत फुटबाल संघ पर लगे दो साल के प्रतिबंध को हटाए जाने की घोषणा की है। गियानी ने कहा कि कुवैत फुटबाल संघ पर लगे इस प्रतिबंध को आधिकारिक रूप से हटा दिया गया है। कुवैत के एमिर शेख सबाह अल-अहमद अल-जाबेर अल-सबाह के साथ मुलाकात के बाद फीफा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें आशा है कि इस प्रतिबंध के हटने से राष्ट्र में फुटबाल के एक नई सदी की शुरुआत होगी। एमिर ने प्रतिबंध को हटाने और कुवैत एथलीटों के समर्थन के लिए फीफा प्रमुख का आभार जताया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned