scriptचौथी बार यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड जीतकर क्यों बोले मेसी कि अब थक गया हूं | After Took 4th time Golden Shoe Lionel Messi accepts need to rest | Patrika News
फुटबॉल

चौथी बार यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड जीतकर क्यों बोले मेसी कि अब थक गया हूं

मेसी ने कहा, ये भी सच है कि ये एक लंबा सीजन है और मुझे अपने ऊपर ध्यान देना ही होगा, क्योंकि सीजन में आगे चलकर मुकाबला बहुत कड़ा होने जा रहा है।

Nov 25, 2017 / 02:32 pm

Kuldeep

After Took 4th time Golden Shoe Lionel Messi accepts need to rest

बार्सिलोना। अर्जेंटीना ही नहीं वर्तमान फुटबॉल के सबसे बड़े स्टार कहे जाने वाले लियोनेल मेसी लगातार देश और अपने क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते हुए अब थकने लगे हैं। उन्होंने भी मान लिया है कि लंबे-लंबे सीजन के अंत तक फिट बने रहने के लिए उन्हें अब थोड़ा आराम भी चाहिए। मेसी ने ये बात शुक्रवार शाम को यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड समारोह में तब मानी, जब उनसे बुधवार को जुवेंट्स के खिलाफ चैंपियंस लीग मुकाबले में बेंच पर बैठने के बारे में पूछा गया। तब मेसी ने कहा कि जब भी मैं बेंच पर बैठा होता हूं तो बहुत सारी बातें होती हैं, क्योंकि मैं आमतौर पर अंदर मैदान में खेलता हूं। मुझे बाहर बैठना पसंद नहीं है। मैं मैदान में उतरना और टीम को अंदर मदद करना पसंद करता हूं। लेकिन ये भी सच है कि ये एक लंबा सीजन है और मुझे अपने ऊपर ध्यान देना ही होगा, क्योंकि सीजन में आगे चलकर मुकाबला बहुत कड़ा होने जा रहा है।

After Took 4th time Golden Shoe Lionel Messi accepts need to rest

चौथी बार जीता गोल्डन शू अवॉर्ड
मेसी ने चौथी बार यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड की ट्रॉफी जीती और अपने सबसे बड़े विपक्षी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बराबरी कर ली, जो पहले ही चार बार ये अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। मेसी ने 2016-17 सीजन में ला लीगा में 37 गोल किए थे। मेसी को शुक्रवार शाम समारोह में ये ट्रॉफी उनके बार्सिलोना क्लब के उरूग्वे के स्ट्राइकर साथी लुइस सुआरेज ने दी। सुआरेज ने पिछले साल 40 गोल करते हुए ये ट्रॉफी अपने नाम की थी। मेसी ने इससे पहले वर्ष 2009-10 में 34 गोल करते हुए, 2011-12 में 50 गोल करते हुए और 2012-13 में 46 गोल करते हुए ये अवॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन इसके बाद वे ये अवॉर्ड नहीं जीत पाए थे। इस तरह से 3 साल बाद उन्होंने फिर से ये अवॉर्ड अपने नाम किया है।

After Took 4th time Golden Shoe Lionel Messi accepts need to rest

30 साल के हो चुके हैं मेसी
इस साल जून में मेसी 30 साल के हो चुके हैं। इसके बावजूद वे इस सीजन में भी बार्सिलोना की लीगा में बेहतरीन शुरुआत के मुख्य सूत्रधार रहे हैं और रविवार को वेलेंशिया के खिलाफ होने वाले चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 मुकाबले में भी उन पर जल्दी से टीम का खाता खोलने की जिम्मेदारी रहेगी। ये मैच अंकतालिका में नंबर-1 पर चल रहे बार्सिलोना के लिए इस कारण बेहद अहम है कि इसमें जीत उन्हें लीग में अपने सबसे नजदीकी विपक्षी वेलेंशिया पर 7 अंक की बढ़त दिला देगी, जबकि रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड से वे लगभग 10 अंक आगे हो जाएंगे।

After Took 4th time Golden Shoe Lionel Messi accepts need to rest

मेसी अहम मान रहे वेलेंशिया से मुकाबला
मेसी भी मानते हैं कि वेलेंशिया से मुकाबला बेहद अहम और बहुत ही कड़ा रहेगा। उन्होंने कहा, अभी हम सीजन के शुरुआती दौर में हैं, लेकिन वेलेंशिया के पास एक बेहतरीन टीम है। एक बेहतरीन कोच है, जो अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, उनके (कोच के) पास अपनी टीम को लेकर स्पष्ट आइडिया है और वे जानते हैं कि कैसे उनकी टीम को खेलना है। मेसी ने आगे कहा, उन्हें इस बात का एडवांटेज हैं कि उन्हें इस सप्ताह में एक ही बार खेलना पड़ रहा है। इसलिए ये हमारे लिए एक कड़ा मैच है, ये जानते हुए भी कि ये उनके मैदान पर होने जा रहा है। लेकिन हम वहां बहुत उत्साह के साथ जा रहे हैं और हम ये मैच जीतने के लिए उतरेंगे।

Home / Sports / Football News / चौथी बार यूरोपियन गोल्डन शू अवॉर्ड जीतकर क्यों बोले मेसी कि अब थक गया हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो