scriptबायर्न को हरा चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंचा एटलेटिको | Atletico madrid ousts Bayern munich reaches Champions league final | Patrika News
Uncategorized

बायर्न को हरा चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंचा एटलेटिको

फुटबाल और अन्य मुकाबलों में दो टीमों के बीच बराबरी के मुकाबले में फैसला करने के लिए ‘अवे गोल’ का इस्तेमाल किया जाता है

May 05, 2016 / 11:46 am

कमल राजपूत

Atletico madrid

Atletico madrid

बर्लिन। बायर्न म्यूनिख ने मंगलवार को हुए मुकाबले में भले ही 2-1 से जीत हासिल कर ली, लेकिन एंटोनी ग्रीजमान की ओर से किए गए एक ‘अवे गोल’ (बायर्न म्यूनिख के खिलाफ उसी के मैदान पर मारे गए गोल) की बदौलत एटलेटिको मेड्रिड ने चैम्पियंस लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फुटबाल और अन्य मुकाबलों में दो टीमों के बीच बराबरी के मुकाबले में फैसला करने के लिए ‘अवे गोल’ का इस्तेमाल किया जाता है।

बायर्न और एटलेटिको के बीच दोनों के मैदानों पर मुकाबला 2-2 से टाई हुआ था, लेकिन ‘अवे गोल’ में बाजी मारकर एटलेटिको ने तीन साल में दूसरी बार चैम्पियंस लीग फाइनल में कदम रखा है। पहले मुकाबले में एटलेटिको से 1-0 से मात झेलने के बाद बायर्न ने इस मुकाबले में काफी मशक्कत की और 2-1 से जीत भी हासिल की, लेकिन फिर भी लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग फाइनल में जाने का उसका सपना केवल सपना ही बन कर रह गया।

मुकाबले में इतनी मेहनत करने के बाद भी बायर्न फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए तीसरा और महत्वपूर्ण गोल दागने में नाकामयाब रहा। अब एटलेटिको की टीम मिलान के लिए रवाना होगी और उसका मुकाबला 28 मई को मैनचेस्टर सिटी और रियल मेड्रिड के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

बायर्न के कोच पेप गार्डियोला ने कहा, मुझे अपनी टीम पर बेहद गर्व है। हमने मेड्रिड में हुए मुकाबले के दूसरे चरण में काफी अच्छा खेला। एंटोनी ग्रीजमान ने कहा, उन्होंने (बायर्न) बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन हमारे पास ‘अवे गोल’ था जिसकी वजह से हम फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो गए।

Home / Uncategorized / बायर्न को हरा चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंचा एटलेटिको

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो