scriptबार्सिलोना ने नेमार पर 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा किया | Patrika News
फुटबॉल

बार्सिलोना ने नेमार पर 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा किया

बार्सिलोना क्लब ने यह भी मांग की है कि नेमार ने पिछले वर्ष अनुबंध को बढ़ाए जाने के समय जो राशि ली थी वह उसे वापस करें।

नई दिल्लीAug 23, 2017 / 09:10 am

Nikhil Sharma

Neymar Jr

neymar

बार्सिलोना। स्पेन के दिग्गज फुटबाल क्लब बार्सिलोना एफसी ने मंगलवार को अपने पूर्व स्टार खिलाड़ी नेमार के खिलाफ अनुबंध के नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की शुरुआत कर दी है और उनसे एक करोड़ डॉलर की मांग की है।
समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, क्लब ने यह भी मांग की है कि नेमार ने पिछले वर्ष अनुबंध को बढ़ाए जाने के समय जो राशि ली थी वह उसे वापस करें। क्लब ने फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मन के साथ करार करने के बाद नेमार को बाय-आउट नियम के तहत 26.1 करोड़ डॉलर का भुगतान करने को कहा है।
बार्सिलोना ने एक बयान में कहा, “क्लब नेमार जूनियर से अनुबंध तोड़ने के कारण उस राशि को वापस मांगता है, जो उन्हें करार बढ़ाए जाने पर दी गई थी। इसके अलावा 85 लाख यूरो क्लब की छवि खराब करने और 10 प्रतिशत के एरियर की मांग करता है।”
बार्सिलोना ने कहा कि उन्होंने रॉयल स्पेनिश फुटबाल महासंघ को नेमार के खिलाफ 11 अगस्त को बार्सिलोना की अदालत में दायर किए गए मुकदमे की प्रति भेजी है, ताकि वह उसे फ्रांस फुटबाल महासंघ और फीफा के संबंधित अधिकारियों को भेज सकें।
बयान में कहा गया है, “क्लब पीएसजी से अनुरोध करता है कि अगर खिलाड़ी भुगतान नहीं कर पाता है तो उसे इसकी जिम्मेदारी लेना चाहिए।”

नेमार ने कहा कि वह चार साल क्लब में गुजारने के बाद बार्सिलोना के अधिकारियों से दुखी थे।
बार्सिलोना क्लब को छोड़कर नेमार ने पीएसजी के साथ रिकॉर्ड डील की और इस क्लब में शामिल हो गए। नेमार के जाने के बाद बार्सिलोना के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। रियल मैड्रिड से उसे दो महत्वपूर्ण मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ये तब था जब रियल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो टीम में शामिल नहीं थी। क्लब से जाने के बाद नेमार का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। 

Home / Sports / Football News / बार्सिलोना ने नेमार पर 1 करोड़ डॉलर का मुकदमा किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो