scriptISL : आज घर में ब्लास्टर्स से भिड़ेगी बेंगलुरू | bengaluru Fc to face kerala blasters at home in Indian super league | Patrika News
फुटबॉल

ISL : आज घर में ब्लास्टर्स से भिड़ेगी बेंगलुरू

बेंगलुरू ने मौजूदा सीजन में 13 मैचों से 30 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह बना ली है लेकिन केरला की टीम 14 मैचों से 10 अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

नई दिल्लीFeb 06, 2019 / 11:00 am

Siddharth Rai

isl

ISL : आज घर में ब्लास्टर्स से भिड़ेगी बेंगलुरू

नई दिल्ली। अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज बेंगलुरू एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक मुकाबले में आज यहां अपने घर में दो बार की उप-विजेता केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी। बेंगलुरू ने मौजूदा सीजन में 13 मैचों से 30 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह बना ली है लेकिन केरला की टीम 14 मैचों से 10 अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

बेंगलुरू की टीम मीकू की वापसी से मजबूत हुई है और साथ ही साथ नए खिलाड़ी विंगर-मिडफील्डर लुइसमा विला भी उसे मजबूती प्रदान करेंगे। बेंगलुरू को हालांकि इस बात की चिंता सता रही होगी कि उसके कप्तान सुनील छेत्री लम्बे समय से गोल नहीं कर सके हैं। 600 से अधिक मिनट मैदान पर बिताने के बाद भी छेत्री विपक्षी टीम का पोस्ट भेद नहीं सके हैं।

कुआडार्ट रीनो एंटो की जगह फुल बैक पोजीशन पर हर्मनजोत खाबरा को उतारना चाहेंगे क्योंकि एंटो नार्थईस्ट के खिलाफ खराब खेले थे। नीशू कुमार ने सीनियर टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है, लेकिन उनके केरला के खिलाफ खेलने की संभावना बहुत कम है। दूसरी ओर, सीजन के पहले मैच में एटीके को हराने वाली केरला की टीम के लिए आगे का सफर काफी खराब रहा है।

दो बार फाइनल खेल चुकी यह टीम अब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है और शीतकालीन ब्रेक से पहले उसके कोच डेविड जेम्स भी उसे छोड़ गए थे। अब नीलो विंगाडा उनके स्थान पर आए हैं और दो मैचों में टीम को जीत नहीं दिला सके हैं। उनकी देखरेख में केरल को एक मैच में हार मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा है।

केरल की टीम इस सीजन में मौकों को नहीं भुना पाई है। इस सीजन में उसे 139 मौके मिले लेकिन वह सिर्फ 13 को गोल में बदल सकी है। इस टीम ने डिफेंस में भी काफी खराब प्रदर्शन किया है। इस टीम के डिफेंडरों ने कुल 23 गोल खाए हैं। अब जबकि उसके सामने बेंगलुरू जैसी मजबूत टीम है और वह भी अपने घर में खेल रही होगी तो उसे हराने के लिए केरल के खिलाड़ियों को एक इकाई में खेलते हुए अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। केरला अपना सम्मान बचाने के लिए खेलेगी लेकिन विपक्षी टीम से बेहतर करना उसके लिए प्ररेणा हो सकती है। वहीं बेंगलुरू अंकतालिका में अपने दबदबे को बरकरार रखना चाहेगी।

Home / Sports / Football News / ISL : आज घर में ब्लास्टर्स से भिड़ेगी बेंगलुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो