scriptफुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, 1 की मौत लगभग 40 लोग घायल | Patrika News
फुटबॉल

फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, 1 की मौत लगभग 40 लोग घायल

मेडागास्कर फुटबाल स्टेडियम में हुई भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 40 घायल हो गए।

Sep 10, 2018 / 03:11 pm

Akashdeep Singh

stampede in football match

फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, 1 की मौत लगभग 40 लोग घायल

नई दिल्ली। मेडागास्कर फुटबाल स्टेडियम में हुई भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 40 घायल हो गए। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अफ्रीका कप ऑफ नेशन्स में सेनेगल और मेडागास्कर के बीच मैच की शुरुआत से ठीक पहले यह घटना हुई। हजारो दर्शक मैदान में घुसने के लिए मात्र एक द्वार से घुसने का प्रयास करते रहे। दो लोगों को गंभीर को आई है और उनको राजधानी अन्टाननरीवो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बहुत से लोग लाइन में लग कर सुबह से ही मैदान में घुसने का प्रयास कर रहे थे, यह मैच मेडागास्कर के समयनुसार रविवार को दोपहर 2:30 बजे खेला जाना था।


इससे पहले भी हो चुकी हैं भगदड़ की घटनाएं-
समाचार एजेंसी एएफपी को दिए बयान में रीवो राबेरियासोना ने कहा, “हम सुबह छह बजे पंक्ति में खड़े होकर इंतजार कर रहे थे। हम कुछ ही मीटर की दूरी पर खड़े थे, जब यह भगदड़ हुई। मुझे पीठ पर धक्का लगा, लेकिन बैग होने के कारण मुझे चोट नहीं लगी।” अफ्रीका में स्टेडियमों में भगदड़ की घटनाएं होती रहती हैं। ये घटनाएं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जरूरी सुविधाओं की कमी की वजह से होती हैं। पिछले साल फरवरी में एंगोला में स्थित स्टेडियम में हुई भगदड़ में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद, जुलाई में मलावी के स्टेडियम में हुई भगदड़ में आठ लोगों की मौत हो गई, जिसमें सात बच्चे शामिल थे।


मैच 2-2 पर ड्रा छूटा-
मेडागास्कर ने हालांकि इतनी बड़ी त्रासदी के बाद हार नहीं मानी और सेनेगल जैसी मजबूत टीम जोकि अभी वर्ल्ड कप का भी हिस्सा थी उसको 2-2 के ड्रा पर रोक दिया। मैच का यह अंत बहुत ही चौकाने वाला है। 2019 अफ्रीका कप ऑफ़ नेशंस के क्वालीफ़ायर में सेनेगल के लिए यह बुरी खबर है। इस मैच का मुख्य आकर्षण लिवरपूल के फॉरवर्ड साडियो मेन थे। इसके साथ ही वर्ल्ड कप खेलने वलिव टीम के कई खिलाड़ी होने की वजह से बहुत ज्यादा दर्शक मैदान पर आये थे जिस कारण यह घटना भी घटी।

Home / Sports / Football News / फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, 1 की मौत लगभग 40 लोग घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो