scriptफीफा बेस्ट अवार्ड का फाइनल दौर, जानिए रोनाल्डो की राह में कौन दो बने कांटा | FIFA ANNOUNCE PLAYER NAME FOR AWARDS | Patrika News
फुटबॉल

फीफा बेस्ट अवार्ड का फाइनल दौर, जानिए रोनाल्डो की राह में कौन दो बने कांटा

फीफा ने शुक्रवार को अपने फुटबाल अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

नई दिल्लीSep 23, 2017 / 12:27 pm

Kuldeep

FIFA,football,Cristiano Ronaldo,Lionel Messi latest news,
नई दिल्ली। फीफा ने शुक्रवार को अपने फुटबाल अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।ये अवार्ड फीफा द्वारा हर साल फुटबॉल के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को दिया जाता है । इस साल भी इस अवार्ड के लिए फीफा ने कुछ नामों का चयन कर लिया है,इन नामों की लिस्ट भी जारी कर दी गयी है ।
https://twitter.com/hashtag/TheBest?src=hash
संभावित खिलाडियों के लिस्ट में इन खिलाड़ियों का नाम शामिल है –
आपको बता दें कि सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबाल खिलाड़ी के खिताब की दौड़ में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अर्जेटीना के लियोनेल मेसी और स्पेन के नेमार शामिल हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले रोनाल्डो इन अवार्डस के दूसरे संस्करण में यह खिताब जीतने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने रियल मेड्रिड को स्पेनिश लीग और यूईएफए लीग का विजेता बनाने में मदद की थी।
बार्सिलोना को स्पेनिश कप दिलाने वाले मेसी को एक बार फिर इस अवार्ड के लिए अंतिम तीन में चुना गया है। इसकी घोषणा लंदन में एक कार्यक्रम में की गई। अवार्ड 23 अक्टूबर को दिए जाएंगे।
सर्वश्रेष्ठ कोच की दौड़ में इनका नाम शामिल है –
फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच की दौड़ में रियल मेड्रिड के जिनेदिन जिदान, इटली के क्लब जुवेंतस को सेरी-ए का खिताब दिलाने वाले मास्सिमिलानो अलेग्री और चेल्सी को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का विजेता बनाने वाले एंटोनियो कोंटे के नाम शमिल हैं।
सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर की दौड़ में जुवेंतस के गिुयानलुकी बफन, रियल मेड्रिड के केलोल नावास और जर्मनी के क्लब बार्यन म्यूनिख के मैनुएल नेयुेर के नाम हैं।

2016 में इनके नाम रहा है यह अवार्ड –
आपको बता दें कि रीयाल मैड्रिड और पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो देश और क्लब की टीम के साथ 2016 में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत फीफा का साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पहला पुरस्कार अपने नाम लिखवा चुके हैं। उन्हें यह अवार्ड पिछले साल मिल चूका है । लीसेस्टर सिटी के क्लाडियो रानियेरी को प्रीमियर लीग में उनकी टीम की परिकथा जैसी खिताबी जीत के बाद उनको साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच चुना गया। लेकिन सोमवार की रात 31 साल के रोनाल्डो के नाम रही जिन्होंने चिर प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेस्सी और यूरोपीय चैम्पियनशिप में शीर्ष खिलाड़ी रहे फ्रांस के एंटोनी ग्रिजमैन को पछाड़कर साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार अपने नाम किया था ।

Home / Sports / Football News / फीफा बेस्ट अवार्ड का फाइनल दौर, जानिए रोनाल्डो की राह में कौन दो बने कांटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो