scriptनेमार की दमदार वापसी, शानदार गोल के दम पर क्रोएशिया को दी मात | FIFA wc 2018: Brazil defeated Croatia by 2-0 in liverpool | Patrika News

नेमार की दमदार वापसी, शानदार गोल के दम पर क्रोएशिया को दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2018 05:25:41 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फीफा विश्व कप से पहले लिवरपूल में हुए एक दोस्ताना मैच में ब्राजील ने क्रोएशिया को मात दी। इस मैच में नेमार ने एक शानदार गोल किया।

neymar

नेमार की दमदार वापसी, शानदार गोल के दम पर क्रोएशिया को दी मात

नई दिल्ली। इंग्लैंड के लिवरपूल में खेले गए एक दोस्ताना मैच में ब्राजील ने क्रोएशिया को हराने में कामयाबी हासिल की। इस मैच में ब्राजील की ओर से चोटिल स्टार फुटबॉलर और कप्तान नेमार ने एक शानदार गोल किया। यह मैच आगामी फीफा विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से खेला गया था। बता दें कि फीफा विश्व कप 2018 रूस में 14 जून से शुरू होने जा रहा है। लिवरपूल में खेले गए इस दोस्ताने मैच में ब्राजील ने क्रोएशिया को 2-0 के अंतर से मात दी।
पहले हाफ में नहीं हो सकी कोई गोल-
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पांव में लगी चोट के बाद वापसी कर रहे नेमार ने 69वें मिनट में आकर्षक गोल किया। 26 वर्षीय नेमार को ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने की सूची में तीसरे नंबर पर आने के लिए अब केवल एक गोल की दरकार है। एनफील्ड पर खेले गए इस मैच में शुरुआत से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी टीम पहले हाफ में गोल नहीं दाग पाई।
नेमार ने 69वें मिनट में किया गोल-
नेमार को फर्नाडिन्हो की जगह 45वें मिनट में मैदान पर लाया गया और ब्राजील के खेल में आक्रामकता दिखनी शुरू हो गई। मैच के 69वें मिनट में नेमार ने अपना जलवा दिखाया और शानदार गोल दागते हुए ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद, क्रोएशिया ने बराबरी का गोल करने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं पाई।
इंजुरी टाइम में हुआ एक और गोल-
इस मैच का दूसरा गोल इंजुरी टाइम में सामने आया। लिवरपूल के स्ट्राइकर रोबटरे फिर्मिनो ने 93वें मिनट में गोल कर अपनी टीम की जीत 2-0 से सुनिश्चित कर दी। चोटिल नेमार का इस मैच में फिट दिखना ब्राजील टीम के लिए राहत वाली बात है। बता दें कि फीफा विश्व कप के अबतक के इतिहास में ब्राजील की टीम सबसे सफल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो