नेमार की दमदार वापसी, शानदार गोल के दम पर क्रोएशिया को दी मात

नेमार की दमदार वापसी, शानदार गोल के दम पर क्रोएशिया को दी मात

| Updated: 04 Jun 2018, 05:25:41 PM (IST) फ़ुटबॉल

फीफा विश्व कप से पहले लिवरपूल में हुए एक दोस्ताना मैच में ब्राजील ने क्रोएशिया को मात दी। इस मैच में नेमार ने एक शानदार गोल किया।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के लिवरपूल में खेले गए एक दोस्ताना मैच में ब्राजील ने क्रोएशिया को हराने में कामयाबी हासिल की। इस मैच में ब्राजील की ओर से चोटिल स्टार फुटबॉलर और कप्तान नेमार ने एक शानदार गोल किया। यह मैच आगामी फीफा विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से खेला गया था। बता दें कि फीफा विश्व कप 2018 रूस में 14 जून से शुरू होने जा रहा है। लिवरपूल में खेले गए इस दोस्ताने मैच में ब्राजील ने क्रोएशिया को 2-0 के अंतर से मात दी।

पहले हाफ में नहीं हो सकी कोई गोल-
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पांव में लगी चोट के बाद वापसी कर रहे नेमार ने 69वें मिनट में आकर्षक गोल किया। 26 वर्षीय नेमार को ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने की सूची में तीसरे नंबर पर आने के लिए अब केवल एक गोल की दरकार है। एनफील्ड पर खेले गए इस मैच में शुरुआत से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी टीम पहले हाफ में गोल नहीं दाग पाई।

नेमार ने 69वें मिनट में किया गोल-
नेमार को फर्नाडिन्हो की जगह 45वें मिनट में मैदान पर लाया गया और ब्राजील के खेल में आक्रामकता दिखनी शुरू हो गई। मैच के 69वें मिनट में नेमार ने अपना जलवा दिखाया और शानदार गोल दागते हुए ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद, क्रोएशिया ने बराबरी का गोल करने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं पाई।

इंजुरी टाइम में हुआ एक और गोल-
इस मैच का दूसरा गोल इंजुरी टाइम में सामने आया। लिवरपूल के स्ट्राइकर रोबटरे फिर्मिनो ने 93वें मिनट में गोल कर अपनी टीम की जीत 2-0 से सुनिश्चित कर दी। चोटिल नेमार का इस मैच में फिट दिखना ब्राजील टीम के लिए राहत वाली बात है। बता दें कि फीफा विश्व कप के अबतक के इतिहास में ब्राजील की टीम सबसे सफल है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned