scriptमहिला वर्ल्ड कप: जर्मनी ने आइवरी कोस्ट को 10-0 से रौंदा | FIFA women world cup 2015: Germany mauls Ivory cost | Patrika News
Uncategorized

महिला वर्ल्ड कप: जर्मनी ने आइवरी कोस्ट को 10-0 से रौंदा

महिला फुटबॉल विश्व कप इतिहास की यह किसी टीम की दूसरी सबसे बड़ी हार है,  इससे पहले जर्मनी ने ही अर्जेन्टीना को 11-0 से मात दी थी

Jun 09, 2015 / 09:24 am

शक्ति सिंह

germany

germany

ओट्टावा। जर्मनी ने महिला फुटबॉल विश्व कप के अपने ग्रुप-बी मुकाबले में आइवरी कोस्ट को 10-0 से हराकर धमाकेदार आगाज किया। दो बार की विजेता जर्मन टीम ने आइवरी कोस्ट पर कोई दया नहीं दिखाई। आइवरी कोस्ट की टीम पहली बार विश्व कप में खेल रही है और इसका असर उन पर दिखाई भी दिया। इस मुकाबले में जर्मन टीम शुरूआत से ही हावी रही।

उनकी ओर से सेलिया सासिक और अंजा मिटाग ने तीन-तीन गोल किए। आइवरी कोस्ट की खिलाडियों ने हालांकि काफी संघर्ष किया, लेकिन जर्मनी ने उन्हें वापसी का कोई मौका नहीं दिया। अब अगले मैच में जर्मनी का सामना नॉर्वे से होगा। वैसे महिला फुटबॉल विश्व कप इतिहास की यह किसी टीम की दूसरी सबसे बड़ी हार है। इससे पहले जर्मनी ने ही वर्ष 2007 में खेले गए विश्व कप मुकाबले में अर्जेन्टीना को 11-0 से मात दी थी।

थाइलैंड पर भारी पड़ा नॉर्वे
ग्रुप-बी के दूसरे मैच में नॉर्वे की टीम ने थाइलैंड को 4-0 से हरा दिया। नॉर्वे की ओर से इराबेल हार्लोवसेन ने दो गोल दागे। थाइलैंड के खिलाफ नॉर्वे ने 34 मिनट में ही 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। ट्रिने रोनिंग ने टीम के लिए पहला गोल किया। यह गोल 15वें मिनट में हुआ। उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में 6 कंफेडरेशन से कुल 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं। विश्व कप 5 जुलाई तक चलेगा। नॉर्वे की टीम 1995 में विश्व कप खिताब जीत चुकी है। अब जर्मनी के खिलाफ मुकाबले के बाद तय हो जाएगा की ग्रुप-बी में कौनसी टीम शीर्ष पर रहेगी।

Home / Uncategorized / महिला वर्ल्ड कप: जर्मनी ने आइवरी कोस्ट को 10-0 से रौंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो