scriptFIFA WORLD CUP: एचिलिस बिल्ली ने की रूस और सउदी अरब के बीच होने वाले पहले मैच की भविष्यवाणी | Patrika News
फुटबॉल

FIFA WORLD CUP: एचिलिस बिल्ली ने की रूस और सउदी अरब के बीच होने वाले पहले मैच की भविष्यवाणी

FIFA WORLD CUP के पहले मुकाबले से पहले एचिलिस बिल्ली ने रूस और सउदी अरब के बीच विजेता की भविष्यवाणी कर दी है।

Jun 14, 2018 / 08:49 am

Akashdeep Singh

ACHILLES CAT

FIFA WORLD CUP: एचिलिस बिल्ली ने की रूस और सउदी अरब के बीच होने पहले मैच की भविष्यवाणी

नई दिल्ली। यहां हेरिटेज म्यूजिम में मौजूद एचिलिस नामक बिल्ली ने गुरुवार से शुरू हो रहे फीफा विश्व कप के पहले मैच में मेजबान रूस के जीतने की भविष्यवाणी की है। फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले मैच में मास्को के लुज्निकी स्टेडियम में मेजबान रूस का सामना सऊदी अरब से होगा। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यहां ओल्ड इम्पेरियल सारिस्ट कैपिटल के प्रेस सेंटर में रखी दो कटोरियों में से इस बिल्ली ने एक कटोरी को चुना जिसमें रूस की पर्ची थी। इसके बाद इस बिल्ली को रूस की टीम का लाल स्वेटर सौंपा गया और फिर इसे इसके मालिक एना कासाटकिना के सुपुर्द कर दिया गया।


पहले भी जानवर कर चुके हैं भविष्यवाणी
ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी जानवर ने फीफा विश्व कप में जीत की भविष्यवाणी की है। इससे पहले ऑक्टोपस पॉल ने फीफा विश्व कप को लेकर भविष्यवाणियां की थीं जो काफी हद तक सही साबित हुई थीं। देखना होगा कि एचिलिस नामक इस बिल्ली की भविष्यवाणियां कितनी सही साबित होती हैं। यह बिल्ली बहरी है, सफ़ेद रंग की बिल्लियां जिनकी आंखें नीली होती हैं वह अक्सर बहरी होती हैं।


रूस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है
इसके कई कारण हैं। बीते मैचों में रूस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उसने यूरो कप-2016 से अब तक 19 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन सिर्फ छह में जीत हासिल की है। वहीं कंफेडेरेशन कप में भी अपने बुरे प्रदर्शन के सिलसिले को नहीं तोड़ पाया था। कंफेडेरेशन कप में रूस ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई थी और सिर्फ एक मैच में ही उसे जीत मिली थी। ऐसे में उसके खिताब जीतने की संभावनाएं तो न के बराबर है लेकिन आसान ग्रुप के चलते वो ग्रुप दौर की बाधा को पार कर सकता है।

 

उरुग्वे, साउदी अरब और मिस्र से भिड़ेगा रूस
रूस को ग्रुप-ए में उरुग्वे, साउदी अरब और मिस्र के साथ रखा गया है। इनमें से सिर्फ उरुग्वे ही उससे बेहतर और दमदार टीम है। संभवत: यह दोनों टीमें ही अगले दौर में प्रवेश करेंगी। रूस के लिए अपनी मेजबानी में विश्व कप की राह किसी तरह से आसान नहीं होगी। विश्व कप की शुरुआत से पहले ही उसे परेशानियां शुरू हो गई हैं। उसके दो मजबूत डिफेंडर विक्टर वासिन और जॉर्जी झिकिया के अलावा फॉरवर्ड एलेक्जेंडर कोकोरिन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

 

पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा रूस
इन तीनों के अलावा आक्रमण पंक्ति में एलेक्सी मिरानचुक के ऊपर पर भी सभी की निगाहें होंगी। वह रूस प्रीमियर लीग के बीते दो सीजनों में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे। इन सबसे ज्यादा जिम्मेदारी कोच की रहेगी जो कोशिश करेंगे की टीम की आक्रमण पंक्ति और डिफेंस एक लय में मिलकर काम करे। पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करना और अपने प्रशंसकों के सामने इतिहास को बदलने का दवाब बेशक टीम पर रहेगा। ऐसे में रूस कितना आगे जा पाता है यह देखने वाली बात होगी। रूस को अपने पहला मैच साउदी अरब के खिलाफ 14 जून को मास्को खेलना है। दूसरे मैच में वो 19 जून को सेंट पीटर्सबर्ग में मिस्र के खिलाफ खेलना है। इसके बाद वो अपने आखिरी ग्रुप मैच में 25 जून को उरुग्वे से भिड़ेगा।

Home / Sports / Football News / FIFA WORLD CUP: एचिलिस बिल्ली ने की रूस और सउदी अरब के बीच होने वाले पहले मैच की भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो