scriptपत्रकार को फुटबॉलर पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, गवानी पड़ी जिंदगी | Football Player fans killed journalist in Azerbaijan | Patrika News
Uncategorized

पत्रकार को फुटबॉलर पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, गवानी पड़ी जिंदगी

फुटबॉल खिलाड़ी की फेसबुक पर ओलचना करने पर प्रशंसकों ने पत्रकार को पीट-पीटकर मार
डाला

Aug 12, 2015 / 05:14 pm

भूप सिंह

Rasim Aliyev

Rasim Aliyev

बाकू (अजरबैजान)। फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी के प्रति फेसबुक पर टिप्पणी करने पर एक पत्रकार अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। गुस्साएं फुटबॉल प्रशसंकों ने पत्रकार को पीट-पीटकर मार डाला। पत्रकार रासिम अलियेव पर फुटबॉल प्रशंसकों ने हमला कर दिया था, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे, बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

पत्रकार रासिम अलियेव ने यूरोपा लीग में अजरबैजान के क्लब गबाला एफके और साइप्रस के अपोलोन लिमासोल क्लब के बीच हुए मैच के दौरान गबाला के स्ट्राइकर जाविद हुसेयनोव द्वारा एक पत्रकार को भद्दे इशारे किए जाने की आलोचना की थी। पत्रकार ने इस बात पर सवाल उठाया था कि आखिर उन्होंने साइप्रस के प्रशंसकों की तरफ तुर्की का झंडा क्यों बढ़ाया।

तुर्की और ग्रीस के बीच साइप्रस को लेकर तनाव रहता है। साइप्रस पर तुर्की ने 1974 में कब्जा जमा लिया था, जिसके कारण द्वीप का बंटवारा हो गया था। ऎसे में साइप्रस के प्रशंसकों के सामने तुर्की का झंडा लहराना भड़काने जैसा था।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टो के मुताबिक रासिम अलियेव को एक अज्ञात व्यक्ति से मिलने के बहाने बुलाया गया था, जहां गुस्साएं फुटबॉल प्रशंसकों ने उनकी जमकर पिटाई की। चोटों के कारण अधिक खून बह जाने से उसकी मौत हो गई।

अलियेव ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि हुसेयनोव को यह पता नहीं है कि उन्हें कैसा बर्ताव करना चाहिए। अजरबैजान के राष्ट्र्रपति इलहाम अलियेव ने पूरे मामले की जांच कराए जाने के आदेश दिए हैं।

Home / Uncategorized / पत्रकार को फुटबॉलर पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, गवानी पड़ी जिंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो