scriptइंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान जॉन टेरी ने लिया संन्यास, अब कोचिंग के फिल्ड में बनाएंगे करियर | Former England football captain john terry announces retirement | Patrika News
फुटबॉल

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान जॉन टेरी ने लिया संन्यास, अब कोचिंग के फिल्ड में बनाएंगे करियर

इंग्लैंड और चेल्सी फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान जॉन टेरी ने सोमवार को संन्यास का ऐलान कर दिया है। टेरी अब कोचिंग देने की योजना पर काम कर रहे हैं।

नई दिल्लीOct 08, 2018 / 03:50 pm

Prabhanshu Ranjan

john terry

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान जॉन टेरी ने लिया संन्यास, अब कोचिंग के फिल्ड में बनाएंगे करियर

नई दिल्ली। इंग्लैंड और चेल्सी फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान जॉन टैरी ने फुटबाल जगत से संन्यास की घोषणा कर दी है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, 37 वर्षीय टैरी अब कोचिंग में जाने की तैयारी कर रहे हैं। इस साल मई में एस्टन विला से निकलने के बाद टैरी किसी भी अन्य फुटबाल क्लब में शामिल नहीं हुए। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टग्राम अकाउंट पर संन्यास की घोषणा की। जॉन टेरी ने अपने करियर में इंग्लैंड की ओर से 78 मुकाबले खेले। नेशनल टीम के अलावा टेरी चेल्सी की ओर से लंबे समय खेलते दिखे।

संन्यास का ऐलान करते हुए कहा-
अपने संन्यास का ऐलान करते हुए जॉन टैरी ने कहा कि एक फुटबाल खिलाड़ी के तौर पर बेहतरीन 23 साल बिताने के बाद मैंने अब फैसला किया है कि अब खिलाड़ी के रूप में अपनी जर्सी को अलविदा कहने का यह सही समय है। जॉन टैरी ने आगे कहा कि मैं अपने उन सभी बेहतरीन साथी खिलाड़ियों, स्टॉफ का शुक्रगुजार हूं, जिनसे मुझे इतने वर्षो में काम करने और सीखने का मौका मिला। उन सभी ने मैच खेलने के दौरान मेरा मार्गदर्शन किया।

 

View this post on Instagram

THANK YOU ⚽️

A post shared by John Terry (@johnterry.26) on

चेल्सी के लिए निभाई अहम भूमिका-
इंग्लैंड की नेशनल फुटबॉल टीम से इतर जॉन टेरी ने चेल्सी की ओर से कामयाबी के कई मुकाम हासिल किए। टेरी के साथ चेल्सी ने प्रीमियर लीग और एफए कप के खिताब को 5-5 बार जीतने के अलावा एक बार चैंपियंस लीग और एक बार यूरोपा लीग का खिताब भी अपने नाम किया। टेरी ने चेल्सी की ओर से कुल 717 मुकाबलों में प्रतिनिधित्व किया। इन मुकाबलों में टेरी ने कुल 67 गोल किए।

 

Home / Sports / Football News / इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान जॉन टेरी ने लिया संन्यास, अब कोचिंग के फिल्ड में बनाएंगे करियर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो