scriptFootball : भारतीय कोच कांस्टेनटाइन के बाद सेंटर बैक अनस ने लिया संन्यास | Indian football team center back Anas Edathodika announces retirement | Patrika News
फुटबॉल

Football : भारतीय कोच कांस्टेनटाइन के बाद सेंटर बैक अनस ने लिया संन्यास

31 साल के अनस ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना फैसला जगजाहिर किया। अनस ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जारी अपने संदेश में कहा कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं और इसी कारण यह फैसला ले रहे हैं।

नई दिल्लीJan 16, 2019 / 10:39 am

Siddharth Rai

Anas Edathodika announces retirement

अनस ने लिया संन्यास

नई दिल्ली। केरला ब्लास्टर्स और भारत के सेंटर बैक अनस इदाथोदिका ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी। गोल डॉट कॉम के मुताबिक 31 साल के अनस ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना फैसला जगजाहिर किया। अनस ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जारी अपने संदेश में कहा कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं और इसी कारण यह फैसला ले रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दिया भावुक संदेश –
अनस ने अपने संदेश में कहा, “भरे हुए मन से मैं अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास ले रहा हूं। मेरे लिए यह काफी कठिन फैसला है। मैं कुछ और साल खेलना चाहता था लेकिन अब युवाओं को मौका देने के लिए यह मेरे लिए संन्यास का सबसे माकूल वक्त है। राष्ट्रीय टीम में आने के लिए मुझे 11 साल तक इंतजार करना पड़ा और यह मेरे करियर का सबसे महान पल था। हालांकि मेरा सफर छोटा था लेकिन इस दौरान मैंने टीम के लिए अपना 100 फीसदी देने का प्रयास किया।”

 

https://twitter.com/anasedathodika/status/1085167448750505985?ref_src=twsrc%5Etfw

भारत के लिए कुल 19 मैच खेले –
अनस संयुक्त अरब अमीरात में जारी एएफसी एशियन कप में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। भारतीय टीम ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई। केरल में फुटबाल का गढ़ कहे जाने वाले मल्लापुरम में जन्में अनस ने भारत के लिए कुल 19 मैच खेले। अनस ने सभी मैच स्टीफेन कांस्टेनटाइन की देखरेख में खेले। कांस्टेनटाइन ने भी भारत की असमय हार के बाद अपने पद से इस्तीफे दे दिया। भारतीय फुटबाल महासंघ ने कांस्टेनटाइन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

संदेश झिंगन के साथ डिफेंस में शानदार जोड़ी बनाई –
अनस ने भारतीय टीम में संदेश झिंगन के साथ डिफेंस में शानदार जोड़ी बनाई और जल्द ही कांस्टेनटाइन की पहली पसंद बन गए। अनस अपने पूरे करियर के दौरान चोट से परेशान रहे। अनस ने हालांकि कहा कि वह क्लब फुटबाल खेलते रहेंगे क्योंकि फुटबाल से उन्हें असीम प्यार है।

Home / Sports / Football News / Football : भारतीय कोच कांस्टेनटाइन के बाद सेंटर बैक अनस ने लिया संन्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो