scriptआईएसएल की टीम मुंबई सिटी का लक्ष्य प्रदर्शन में निरंतरता | ISL Team Mumbai Citys Target Performance Continuity | Patrika News
फुटबॉल

आईएसएल की टीम मुंबई सिटी का लक्ष्य प्रदर्शन में निरंतरता

मुंबई टीम चौथे सीजन में बाकी टीमों से ज्यादा संतुलित नजर आ रही है, इस संतुलन के साथ अच्छा प्रदर्शन करते हुए मुंबई का लक्ष्य सेमीफाइनल में जाने का है।

Nov 16, 2017 / 02:18 pm

Kuldeep

ISL Team Mumbai Citys Target Performance Continuity

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के इस सीजन में मुंबई सिटी के पास जो बढ़त है वो किसी और टीम के पास नहीं है। मुंबई की टीम चौथे सीजन में बाकी टीमों से ज्यादा संतुलित नजर आ रही है और उसकी कोशिश इस संतुलन के साथ पूरे लीग दौर में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जाने की है। उसके कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस हैं जिनका आईएसएल में दूसरा साल है।

सीजन में लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था
कोस्टारिका के गुइमारेस के मार्गदर्शन में मुंबई सिटी ने पिछले सीजन में लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। टीम पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। थोड़े अनुशासित खेल के साथ वह फाइनल में जा सकती थी, लेकिन वह एटीके से हार गई थी जो बाद में लीग का खिताब जीतने में सफल रही।पिछले सीजन में मुंबई सिटी का रिकार्ड शानदार रहा था। पिछले साल लीग स्टेज में टीम ने पहला स्थान हासिल किया था और सिर्फ 11 गोल खाए थे जिसमें से तीन गोल सेमीफाइनल में एटीके के खिलाफ आए थे। इस प्रदर्शन को देखने के बाद क्लब का गुइमारेस में भरोसा जताना हैरानी की बात नहीं है।

कोस्टा और शहनाज सिंह पर कोच को भरोसा है
गुइमारेस ने कहा, “निरंतरता काफी अहम है। इससे ज्यादा मेरे और मेरे मुंबई सिटी बोर्ड के बीच अच्छा तालमेल है। वह मुझे जानते हैं। वह जानते हैं कि प्री-सीजन कैम्प से पहले मेरी क्या रणनीति थी। इन सबसे ज्यादा पिछले सीजन के प्रदर्शन को देखते हुए उनके और मेरे बीच भरोसा है। कोच ही नहीं मुंबई सिटी ने उस खिलाड़ी को भी अपने साथ बनाए रखा जो उन्हें पिछले सीजन में सेमीफाइनल में ले गया था। क्लब ने गोलकीपर अमरिंदर सिंह को रिटेन किया है जबकि लुसियन गोवाइयन और गर्सन वेइरा टीम को डिफेंस में मजबूती देंगे। मिडफील्ड में लियो कोस्टा और शहनाज सिंह पर कोच को भरोसा है। इन सभी बातों से यह क्लब खिताब का मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

पिछले सीजन की अपेक्षा ज्यादा संतुलित हैं
मुंबई सिटी के कोच ने कहा, “मेरा मानना है कि इस साल हम पिछले सीजन की अपेक्षा ज्यादा संतुलित हैं। ड्राफ्ट के दौरान संतुलन बनाए रखाना हमारा मुख्य लक्ष्य था। इसे पाकर हम बेहद खुश हैं। हमारे पास कुछ अच्छे विदेशी खिलाड़ी हैं। मुझे लगाता है कि संतुलन इस सीजन में हमारी टीम का सबसे मजबूत पक्ष है। डिफेंस में लुसियन और गर्सन ने पिछले सीजन में शानदार प्रभाव छोड़ा था। इन दोनों की जोड़ी को छका पाना विपक्षी टीमों के लिए मुश्किल साबित हुआ था। मुबंई को अच्छी शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी भी कहीं हद तक इन दोनों पर होगी। एक समय फ्रांस के दिग्गज क्लब ओल्मपिके दे मासेर्ली और लियोन की नजरों में जम चुके आचिले इमाना भी टीम के लिए असरदार साबित हो सकते हैं।

प्री-सीजन कैम्प शानदार रहा
गुइमारेस ने कहा, “हमारा प्री-सीजन कैम्प शानदार रहा। जैसा मैंने कहा, खिलाड़ियों और स्टाफ के साथ निरंतरता से मदद मिलती है। हमने दोस्ताना मैचों में कुछ अच्छे विपक्षियों से मुकाबला किया है। हालात शानदार थे और सुविधाएं सर्वश्रेष्ठ। खिलाड़ी संतुष्ट हैं और पूरी तरह से तैयार। स्पेन में प्री-सीजन कैम्प रखना हमारे लिए शानदार साबित हुआ। जब मुंबई सिटी इस सीजन के अपने पहले मैच में लीग की नई टीम बेंगलुरू एफसी के सामने उतरेगी तो देखना होगा कि वह लीग की शानदार शुरुआत करते हुए विपक्षी टीमों को परेशानी में डाल पाती है या नहीं।

Home / Sports / Football News / आईएसएल की टीम मुंबई सिटी का लक्ष्य प्रदर्शन में निरंतरता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो