scriptमेसी की हैट्रिक ने बार्सिलोना को दिलाया 25वां ला लीगा खिताब | Patrika News
फुटबॉल

मेसी की हैट्रिक ने बार्सिलोना को दिलाया 25वां ला लीगा खिताब

लियोनेल मेसी की हैट्रिक के साथ ही बार्सिलोना ने डिपोर्टिवो क्लब को 4-2 मात देकर स्पेनिश लीग का खिताब अपने नाम किया।

Apr 30, 2018 / 08:30 pm

Akashdeep Singh

barcelona footballer lionel messi
नई दिल्ली। स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक के साथ ही बार्सिलोना ने डिपोर्टिवो क्लब को 4-2 मात देकर स्पेनिश लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। इससे एक सप्ताह पहले ही बार्सिलोना ने स्पेन के कोपा डेल रे का खिताब अपने नाम किया था।

बार्सिलोना के नाम हुआ 25वां खिताब
यह बार्सिलोना फुटबॉल क्लब का २५वां ला लीगा खिताब है। वह अभी अपने चिर प्रतिद्वंदी रियल मेड्रिड से 8 खिताब पीछे है। रियल मेड्रिड के नाम कुल 33 ला लीगा खिताब हैं। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में इन दोनों ही टीमों का वर्चस्व है। बार्सिलोना के लिए स्टार खिलाड़ी लीओन मेसी खेलते हैं वहीं रियल मेड्रिड के लिए क्रिस्टिआनो रोनाल्डो खेलते हैं।

मेसी की हैट्रिक , जीता बार्सिलोना
इस मैच में कोटिन्हो ने सातवें मिनट में पहला गोल कर बार्सिलोना का खाता खोला। इसके बाद, 38वें मिनट में मेसी ने गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। इस बीच, 40वें मिनट में लुकास पेरेज ने डिपोर्टिवो के लिए गोल किया और स्कोर 1-2 किया। दूसरे हाफ में मेसी का प्रदर्शन शानदार रहा। 64वें मिनट में एमरे कोलाक ने गोल कर डिपोर्टिवो को बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद, मेसी ने 82वें और 85वें मिनट में दो गोल दागने के साथ अपनी हैट्रिक पूरी की और बार्सिलोना को 4-2 से जीत दिलाई। इस जीत के साथ बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग का खिताब अपने नाम किया।

प्रतिद्वंदियों से काफी ऊपर है बार्सिलोना
बार्सिलोना ने दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड पर 11 अंक की बढ़त बना ली है। एटलेटिको को अब केवल तीन मैच खेलने हैं। मेसी ने खिताब जीतकर खुशी जताते हुए कहा कि टीम और प्रतिद्वंदियों के मुकाबले कई गुणा बेहतर है, हमने अभी तक मैच भी नहीं गंवाया है। साथ ही मेसी ने इस जीत को खास तवज्जो देने की बात कही है। उनके हिसाब से यह खिताब जीत पाना कोई आसान काम नहीं था ऐसे उनकी टीम को इस जीत की खुशी मनानी चाहिए।

Home / Sports / Football News / मेसी की हैट्रिक ने बार्सिलोना को दिलाया 25वां ला लीगा खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो