ईपीएलः लिवरपूल ने टोटेनहम हॉटस्पर को हराया, पहले स्थान पर भी किया कब्जा

ईपीएलः लिवरपूल ने टोटेनहम हॉटस्पर को हराया, पहले स्थान पर भी किया कब्जा

Manoj Sharma Sports | Publish: Apr, 02 2019 12:28:36 PM (IST) | Updated: Apr, 02 2019 12:28:37 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • जीत के साथ एक बार फिर नंबर एक पर पहुंची लिवरपूर (79 अंक) टीम।
  • मैनचेस्टर सिटी 77 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर।
  • अगले ही मैच में लिवरपूल को पछाड़ सकती है मैनचेस्टर सिटी।

लिवरपूल। लिवरपूल ने एनफील्ड स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से मात देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शानदार जीत दर्ज की। जीत के साथ ही लिवरपूल की टीम अंक तालिका में दोबारा पहले स्थान पर कब्जा जमाने में भी कामयाब हो गई।

मैच के 90वें मिनट में डिफेंडर टॉबी आल्डरवाइरेल्ड के ओन गोल ने मेजबान टीम को यह अहम जीत हासिल हुई। इस जीत के बाद लिवरपूल की टीम 79 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है, जबकि दूसरे पायदान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी के 77 अंक हैं। हालांकि, सिटी ने लिवरपूल से एक मुकाबला कम खेला है।

मेजबान टीम के लिए मैच की शुरुआत दमदार रही। मैच के 16वें मिनट में लेफ्ट बैक एंड्रयू रॉबर्टसन ने 18 गज के बॉक्स के बाद से शानदार क्रॉस दिया, जिस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए ब्राजील के स्ट्राइकर रोबटरे फिर्मिनो ने लिवरपूल को बढ़त दिला दी।

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद लिवरपूल का खेल बेहतर होता चला गया और पहले हाफ में मेहमान टीम को वापसी का कोई मौका नहीं मिला। टोटेनहम ने दूसरे हाफ में अपना फॉर्मेशन बदला जिसका लाभ उन्हें मिला।

मेजबान टीम को विपक्षी टीम के हाफ में कम जगह मिली और टोटेनहम काउंटर अटैक करने में भी सफल रहा। 70वें मिनट में विंगर लुकस मोरुआ ने मेहमान टीम के लिए बराबरी का गोल दागा।

दोनों टीमों की बीच अंतिम 10 मिनटों में कड़ी टक्कर हुई। 90वें मिनट में मोहम्मद सलाह ने बॉक्स के अंदर से हेडर लगाया और गेंद आल्डरवाइरेल्ड से लगकर गोल में चली गई।

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned