माली ने तुर्की को रौंदा, अमरीका मुश्किल से जीता

Nikhil Sharma

Publish: Oct, 09 2017 07:43:45 (IST)

Football
माली ने तुर्की को रौंदा, अमरीका मुश्किल से जीता

माली ने जबरदस्त पेस से भरे गेम का प्रदर्शन करते हुए तुर्की को 3-0 से रौंद दिया और खुद को ग्रुप में फिर से शीर्ष पोजिशन पर लाकर खड़ा कर दिया।

नई दिल्ली। दो बार के अफ्रीका चैंपियन माली के खिलाफ तुर्की के लिए फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप-बी में मुकाबला मुश्किल होगा, इसका अंदाजा तो लगाया जा रहा था। लेकिन ये मैच पूरी तरह एकतरफा साबित होगा, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार को माली ने जबरदस्त पेस से भरे गेम का प्रदर्शन करते हुए तुर्की को 3-0 से रौंद दिया और खुद को ग्रुप में फिर से शीर्ष पोजिशन पर लाकर खड़ा कर दिया। उधर, दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पहले मैच में भारत को 3-0 से हराने वाली अमरीकी टीम को घाना के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा और किसी तरह सबस्टीट्यूट के तौर पर उतरे अयो अकिनोला के गोल से टीम ने जीत हासिल करते हुए ग्रुप-ए में शीर्ष पोजिशन पर मजबूत पकड़ बना ली।


अमरीका और घाना के बीच मुकाबला गंवाए हुए मौकों की कहानी बनकर रह गया। दोनों ही टीम ने जमकर मौके खोए। पहले हाफ में अमरीका के ब्लेएन फेर्री गोल करने के दो बार करीब पहुंचे, लेकिन दोनों ही बार उनके फ्री किक शॉट घाना के गोलपोस्ट के पास से मिस हो गए। दूसरे हाफ में घाना ने आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन गोल नहीं कर पाई। अमरीका के अकिनोला ने उस समय मैच का फैसला करने वाला गोल किया, जब वे सबस्टीट्यूट के तौर पर उतरे और 75वें मिनट में उन्होंने घाना के गोलकीपर डेनलाड इब्राहिम को बिल्कुल सफाई से चकमा देकर गेंद गोलपोस्ट में डाल दी।

उधर, दो साल पहले चिली में हुए विश्व कप- 2015 की उपविजेता टीम माली के खिलाफ तुर्की बिल्कुल नौसिखिया साबित हुई। माली ने 29 बार तुर्की के गोल पर आक्रमण किया, जिससे उसके प्रभुत्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। माली के लिए जेमोउसा ने 38वें मिनट और फारवर्ड लसाना एन डिआए ने 68वें मिनट में गोल कर टीम को एकतरफा बढ़त दिला दी। आखिरी पलों में 86वें मिनट में एफ. कोंटे ने तीसरा गोल ठोककर अपनी टीम को पूरी तरह से प्रभुत्वकारी साबित कर दिया। अब ग्रुप के आखिरी मैच में माली का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ दिल्ली में और तुर्की का पराग्वे से मुकाबला नवी मुंबई में होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned