scriptFIFA 2018 : LIVE रिपोर्टिंग के दौरान यौन शोषण का शिकार हुई ये पत्रकार | reporter got molested while live reporting in FIFA worldcup 2018 | Patrika News
फुटबॉल

FIFA 2018 : LIVE रिपोर्टिंग के दौरान यौन शोषण का शिकार हुई ये पत्रकार

इस वीडियो में एक महिला पत्रकार टीवी पर लाइव रहने के दौरान यौन शोषण का शिकार हुई। महिला पत्रकार ने बाद में सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी साझा किया।

नई दिल्लीJun 21, 2018 / 01:58 pm

Siddharth Rai

fifa 2018

FIFA 2018 : LIVE रिपोर्टिंग के दौरान यौन शोषण का शिकार हुई ये पत्रकार

नई दिल्ली। फीफा वर्ल्ड कप का जुनून इस समय पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। इस विश्वकप में खेल रही सभी 32 टीमें ख़िताब जीतने के लिए एड़ी से छोटी तक का ज़ोर लगा रहीं हैं। इतना ही नहीं इन टीम के फैंस भी बेहद उत्साहित हैं और पूरी तरह अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसको देख हर कोई हैरान है और गुस्से में है। इस वीडियो में एक महिला पत्रकार टीवी पर लाइव रहने के दौरान यौन शोषण का शिकार हुई। महिला पत्रकार ने बाद में सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी साझा किया।

कोलंबिया की है ये पत्रकार
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया की निवासी महिला पत्रकार जुलिश गोंजालेस थेरान जर्मनी के प्रसारक ड्यूशे वेले के स्पेनिश टेलीविजन चैनल के लिए रिपोर्टिग कर रही थी, जब एक व्यक्ति ने अचानक उनके स्तन पर हाथ मारा और गाल पर किस कर भाग गया। जुलिश कैमरे के सामने खड़ी होकर लाइव रिपोर्टिग कर रही थी, जब उनके साथ यह घटना घटी।

 

एक प्रशंसक ने इस स्थिति का फायदा उठाया
ड्यूशे वेले को दिए बयान में जुलिश ने कहा, “मैं लाइव रिपोर्टिग के लिए दो घंटे से तैयारी कर रही थी और तब तक कोई परेशानी नहीं थी। जब में लाइव रिपोर्टिग करने लगी, तभी एक प्रशंसक ने इस स्थिति का फायदा उठाया। जब तक में खुद को संभालकर उस इंसान को देखती, तब तक वह भाग चुका था।”जुलिश ने इस घटना का पूरा वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डाला और महिला पत्रकारों के लिए सम्मान की आवाज उठाई।

आकर्षण और शोषण के बीच का अंतर समझना होगा
जुलिश ने लिखा, “हमें इस प्रकार के व्यवहार के लायक नहीं है। हम समान रूप से पेशेवर हैं और इसके हकदार हैं। मुझे फुटबाल का खेल पसंद है, लेकिन हमें आकर्षण और शोषण के बीच का अंतर समझना होगा।”महिला पत्रकार के साथ गलत व्यवहार करने वाले व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

Home / Sports / Football News / FIFA 2018 : LIVE रिपोर्टिंग के दौरान यौन शोषण का शिकार हुई ये पत्रकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो