रोनाल्डो के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, डोर्टमंड को 3-2 दी मात

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Dec, 07 2017 05:31:51 (IST)

Football
रोनाल्डो के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, डोर्टमंड को 3-2 दी मात

चैंपियंस लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर एक खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

नई दिल्ली। चैंपियंस लीग में रियाल मैड्रिड और स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का शानदार सफर जारी है। ग्रुप एच में बुधवार को खेले गए मैच में रियाल मैड्रिड ने बोरूस डोर्टमंड को 3-2 से हराने में कामयाबी हासिल की। इस जीत के साथ ही रियाल ने ग्रुप में अपने दूसरा स्थान की पोजिशन और मजबूत कर ली है। रियाल ग्रुप एच के छह मुकाबले से चार जीत, एक ड्रॉ और एक हार के साथ 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। बोरूस डोर्टमंड के खिलाफ हुए मैच में रियाल के लिए जीत के हीरो क्रिस्टियानो रोनाल्डो रहें। स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से चैंपियंस लीग मुकाबले में बोरूस डोर्टमंड के खिलाफ रियाल मैड्रिड को 3-2 से जीत दिला दी।

रोनाल्डो के नाम हुआ खास रिकॉर्ड
इस मैच में रोनाल्डो के नाम पर एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। रोनाल्डो ने ग्रुप चरण के सभी छह मैचों में गोल करने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए। ग्रुप एच की टीम मैड्रिड पहले ही अपना दूसरा स्थान सुनिश्चित कर चुकी है जबकि टोटेनहैम ग्रुप में शीर्ष पर है जिसने वेम्बले स्टेडियम में एपोएल को 3-0 से हराया और अब उसके पास 16 अंक हैं।

ऐसा रहा मुकाबला
मैड्रिड के लिये मैच में बोर्जा मेयोरल ने ओपनिंग गोल किया और उसके बाद रोनाल्डो ने दूसरा गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। डोर्टमंड के लिये दो गोल पियरे एमेरिक ओबामेयांग ने दोनों हाफ में गोल दागे। लेकिन मैड्रिड के लिये लुकास वाजकुएजा ने 81वें मिनट में विजयी गोल कर टीम को जीत दिला दी। सांतियागो बर्नाबियू स्टेडियम में पुर्तगाली खिलाड़ी ने सत्र का अपना नौवां ग्रुप चरण गोल भी पूरा किया। मैच के बाद रोनाल्डो ने कहा कि हम ग्रुप चरण का समापन जीत से करना चाहते थे और हमने वैसा ही किया। मैंने गोल किया और अपनी टीम की मदद की। मैंने अच्छा गोल किया और रिकार्ड भी अहम है तो मैं खुश हूं।

17 गोल करने का रिकॉर्ड
रोनाल्डो के अब दो सत्रों में ग्रुप चरण में 11 गोल हैं जो कि इस चैंपियनशिप में किसी का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है। उनके नाम 2013-14 में चैंपियंस लीग में सर्वाधिक 17 गोल करने का रिकार्ड भी है। इस वर्ष की शुरूआत में उन्होंने चैंपियंस लीग में पेनल्टी पर सर्वाधिक गोल करने का रिकार्ड भी अपने नाम किया था। उन्होंने 12 गोल पेनल्टी पर किये थे जो लियोनल मैसी से एक अधिक है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned