महिला फुटबॉल : नेपाल को मात देकर भारत ने 5वीं बार जीता सैफ कप, 23 मैचों से है अपराजेय

  • सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 4-0 से हराया
  • ग्रुप चरण के पहले मैच में मालदीव को 6-0 से मात दी
  • दूसरे मैच में श्रीलंका को 5-0 से दी शिकस्त

By: Mazkoor

Published: 22 Mar 2019, 06:59 PM IST

बिराट नगर : सैफ कप में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने अपना अपराजेय कदम जारी रखते हुए शुक्रवार को नेपाल के बिराट नगर के शहीद रंगशाला स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में मेजबान टीम को 3-1 से हराकर सैफ कप के खिताब पर अपना नाम लिखाया। इस टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार 23वीं जीत है।

फाइनल में भी दिखाया दबदबा
नेपाल के खिलाफ मेहमान टीम भारत की ओर से दालिमा छिब्बर, ग्रेस दांगमेई और अंजू तमांग तीनों ने 1-1 गोल किया। शुरुआत से ही भारतीय टीम दबदबा बना कर खेली। इसका नतीजा यह हुआ कि 26वें मिनट में 30 गज की दूरी से भारत को फ्री-किक मिला। इस फ्री किक पर दालिमा ने शानदार गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। हालांकि नेपाल ने भी जबरदस्त संघर्ष करते हुए 34वें मिनट में बराबरी हासिल कर ली। मेजबान टीम की ओर से सबित्रा ने हेडर के जरिए गोल दागा।

दूसरे हाफ में नेपाल को कोई मौका नहीं दिया
दूसरे हाफ में भी भारत ने आक्रामक शुरुआत की। ग्रेस ने 63वें मिनट में गोल दाग कर भारत को एक बार फिर बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में एक बार बढ़त बनाने के बाद भारत ने नेपाल को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 78वें मिनट में अंजू ने एक और गोल कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। इसी के साथ सैफ कप पर भी भारत ने कब्जा कर लिया।

पूरे टूर्नामेंट के दौरान किए 22 गोल, खाए सिर्फ एक
इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान भारत ने कुल 22 गोल किए, जबकि फाइनल से पहले उसके खिलाफ कोई गोल नहीं हुआ। फाइनल में नेपाल ने जरूर एक गोल किया। भारत ने ग्रुप चरण का अपने पहले मैच में मालदीव को 6-0 से हराया। इसके बाद ग्रुप चरण के दूसरे मैच में श्रीलंका को 5-0 से दी शिकस्त देकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया और सेमी फाइनल में बांग्लादेश को 4-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाया था और फाइनल में नेपाल को 3-1 से मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned