scriptबिना ब्रेक UEFA का आनंद ले सकेंगे भारतीय फैंस, इस चैनल ने खरीदे मीडिया राइट्स | Sony Pictures Networks India renews the exclusive media rights for UEFA Champions League | Patrika News
फुटबॉल

बिना ब्रेक UEFA का आनंद ले सकेंगे भारतीय फैंस, इस चैनल ने खरीदे मीडिया राइट्स

सोनी अपने चैनलों पर तीन सीज़न के लिए करीब 1,600 से ज्यादा फुटबॉल मैच प्रसारित करेगा। इसमें यूईएफए चैंपियंस लीग, यूईएफए यूरोपा लीग, यूईएफए कॉन्फ्रेंस लीग, यूईएफए सुपर कप और यूईएफए यूथ लीग शामिल हैं।

नई दिल्लीMar 04, 2024 / 06:51 pm

Siddharth Rai

uefa.jpg

Media rights for UEFA Champions League: सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (SPNI) ने यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (UEFA) के साथ अगले तीन साल के लिए विशेष प्रसारण और डिजिटल अधिकार के एग्रीमेंट को रिन्यू करने का फैसला किया है। यह नया एग्रीमेंट 2024-2025 सीज़न से 2026-2027 सीज़न के अंत तक के लिए किया गया है।

इस एग्रीमेंट के मुताबिक सोनी अपने चैनलों पर तीन सीज़न के लिए करीब 1,600 से ज्यादा फुटबॉल मैच प्रसारित करेगा। इसमें यूईएफए चैंपियंस लीग, यूईएफए यूरोपा लीग, यूईएफए कॉन्फ्रेंस लीग, यूईएफए सुपर कप और यूईएफए यूथ लीग शामिल हैं। सोनी और यूईएफए ने अपनी फाइनेंशियल डिटेल्स शेयर नहीं किए हैं। लेकिन एक बयान में उन्होंने कहा कि ऐसा फुटबॉल की लोकप्रियता को बढ़ाने के इरादे से किया गया है। जो क्रिकेट और कबड्डी के बाद भारत में तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल है।

चैनल द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार यूएफा की प्रमुख क्लब लीगों में अब जनवरी में कोई ब्रेक नहीं होगा लिहाजा दर्शक बिना किसी ब्रेक के अगस्त से मई तक यूरोपीय क्लब फुटबॉल का आनंद ले सकेंगे। सोनी स्पोटर्स नेटवर्क्स यूएफा चैम्पियंस लीग के चुनिंदा मैचों का हिन्दी, तमिल और तेलुगू में प्रसारण जारी रखेगा।

चैनल के मुख्य राजस्व अधिकारी, वितरण और अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय और प्रमुख खेल व्यवसाय राजेश कौल ने कहा, ‘सोनी स्पोटर्स नेटवर्क्स सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल को लोगों तक पहुंचाने की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के साथ अगले तीन सत्र के लिये यूएफा के साथ अपनी साझेदारी को विस्तार देकर गर्व महसूस कर रहा है। 2020 के बाद से भारत में यूएफा चैम्पियंस लीग के दर्शक 51 प्रतिशत बढे हैं और इसका श्रेय क्षेत्रीय भाषा में कमेंट्री को जाता है।’

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास अब इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) और फीफा टूर्नामेंटों को छोड़कर अधिकांश फुटबॉल लीगों के अधिकार हैं। फीफा वर्ल्ड कप 2026 के मीडिया अधिकार अभी तक बेचे नहीं गए हैं। भारत में फुटबॉल फैंस को अब अपनी पसंदीदा टीमों जैसे रियल मैड्रिड, मैनचेस्टर यूनाइटेड, बायर्न म्यूनिख, आर्सेनल, मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल के मैच आसानी से देखने को मिलेंगे।

Home / Sports / Football News / बिना ब्रेक UEFA का आनंद ले सकेंगे भारतीय फैंस, इस चैनल ने खरीदे मीडिया राइट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो