scriptप्लाटिनी फीफा अध्यक्ष की दौड़ से हटे | Suspended Michel Platini formally withdraws from Fifa presidential race | Patrika News
Uncategorized

प्लाटिनी फीफा अध्यक्ष की दौड़ से हटे

यूरोप फुटबाल के अध्यक्ष और फीफा की एथिक्स कमेटी द्वारा आठ साल के लिए प्रतिबंधित किए गए माइकल प्लाटिनी ने फीफा के अध्यक्ष पद की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया है

Jan 08, 2016 / 04:19 pm

भूप सिंह

Michel Platini

Michel Platini

पेरिस। यूरोप फुटबाल के अध्यक्ष और फीफा की एथिक्स कमेटी द्वारा आठ साल के लिए प्रतिबंधित किए गए माइकल प्लाटिनी ने फीफा के अध्यक्ष पद की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया है। अब वह फीफा अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, प्लाटिनी ने कहा है, मैं फीफा अध्यक्ष के लिए अपनी दावेदारी पेश नहीं करूंगा।

उन्होंने यह बात ला एक्विीपे को दिए एक साक्षात्कार में कही है, जो शुक्रवार को प्रकाशित होगा। प्लाटिनी को फीफा के अध्यक्ष सैप ब्लाटर के साथ फीफा की एथिक्स कमेटी ने पिछले साल 21 दिसंबर को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते आठ साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था।

प्लाटिनी ने फीफा अध्यक्ष का चुनाव लडऩे के लिए अपील भी की थी। उन्हें उम्मीद थी कि अपील का फैसला उनके पक्ष में आएगा, लेकिन फिर उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया।

उन्होंने कहा, मैं अपनी दावेदारी वापस ले रहा हूं। मेरे पास इतना समय नहीं है कि मैं हर किसी से मिलूं और प्रचार कर सकूं। उन्होंने कहा, नाम वापस लेने के बाद मैं अपना पूरा ध्यान अपने आप को निर्दोष साबित करने पर लगाऊंगा।

Home / Uncategorized / प्लाटिनी फीफा अध्यक्ष की दौड़ से हटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो