scriptटर्किश कप महिला फुटबॉल : भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से रौंदा | turkish cup women football india win 10 goals against turkmenistan | Patrika News
फुटबॉल

टर्किश कप महिला फुटबॉल : भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से रौंदा

भारत की तरफ से संजू ने किए सबसे ज्‍यादा गोल
टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेल रही थी भारतीय महिला फुटबॉल टीम
पहले मैच में उज्‍बेकिस्‍तान से मिली थी 1-0 की नजदीकी हार

नई दिल्लीMar 01, 2019 / 10:36 pm

Mazkoor

women football

टर्किश कप महिला फुटबॉल : भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से रौंदा

अलान्या : टर्किश वुमेंस कप के अपने दूसरे मैच में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने शुक्रवार को तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से जबरदस्‍त मात दी है। टर्की के अलान्‍या शहर में चल रहे इस टूर्नामेंट का पहला मैच भारतीय महिला फुटबॉल टीम 1-0 से उज्‍बेकिस्‍तान से हार गई थी। लेकिन इस मैच में टीम ने दमदार वापसी करते हुए एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज करते हुए तुर्कमेनिस्तान के खिलाफ 10 गोल दागे और बेहतरीन रक्षण करते हुए अपनी टीम पर एक भी गोल नहीं होने दिया। आज की जीत में भारत के लिए संजू ने सबसे ज्यादा तीन गोल किए। उनके अलावा अंजु तमंग और रंजना ने दो-दो गोल तो डेंगमेई ग्रेस, सुमित्रा और इंदुमति ने एक-एक गोल किए।

पहले हॉफ में 3 गोल दागे
मैच का पहला गोल सातवें मिनट में ग्रेस ने किया। इसके बाद संजू ने लगातार दो गोल दागे। संजू ने अपना पहला गोल 17वें मिनट में किया तो इसके 20 मिनट बाद संजू ने अपना लगातार दूसरा गोल दाग कर टीम का स्कोर 3-0 कर दिया। पहले हाफ में भारतीय महिला टीम इसी स्कोर के साथ गई।

दूसरे हॉफ में लगा दी गोलों की झड़ी
पहले हाफ में टीम ने जहां थोड़ा संयम दिखाया था तो दूसरे हॉफ में टीम ने रुकने का नाम नहीं लिया। लगातार गोलों की झड़ी लगा दी। 51वें मिनट में अंजु तमांग ने स्कोर 4-0 कर दिया। इसके बाद रंजना ने लगातार दो गोल 60वें और 62वें मिनट में दाग कर स्‍कोर लाइन तेजी से बढ़ा दिया। इसके बाद संजू ने 71वें मिनट में एक गोल और कर अपनी हैट्रिक पूरी की। सुमित्रा ने 77वें मिनट में और इंदुमति ने 87वें मिनट में गेंद गोलपोस्‍ट में डाल दिया। भारतीय महिलाएं अपने अगले मैच में रविवार को रोमानिया के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी।

Home / Sports / Football News / टर्किश कप महिला फुटबॉल : भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 10-0 से रौंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो