भारतीय अंडर-23 फुटबॉल टीम कतर के लिए रवाना, क्‍वालिफायर्स टूर्नामेंट खेलने को तैयार

भारतीय अंडर-23 फुटबॉल टीम कतर के लिए रवाना, क्‍वालिफायर्स टूर्नामेंट खेलने को तैयार

Mazkoor Alam | Publish: Mar, 08 2019 08:21:01 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • टीम के कोच डेरिक परेरा हैं
  • वास्‍को में लगा था पांच दिवसीय शिविर
  • 11 मार्च को कतर से खेलेगी अपना मुकाबला

वास्को : पांच दिवसीय अभ्‍यास शिविरा के बाद अंडर-23 भारतीय फुटबॉल टीम कतर से दोस्‍ताना मैच खेलने के लिए शुक्रवार को रवाना हो गई। 23 सदस्यीय भारतीय टीम गोवा के वास्‍को में तिलक मैदान में 5 दिवसीय तैयारी शिविर में रूस में होने वाले एएफसी अंडर-23 चैम्पियनशिप क्वालिफायर के लिए तैयारी में जुटी थी। टीम में इंडिया ऐरोज के 11 खिलाड़ियों शामिल किया गया है। 23 सदस्यीय टीम में 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जो एआईएफएफ की विकास का हिस्सा हैं और ये खिलाड़ी आई-लीग में खेल चुके हैं। भारत दोहा के एस्पायर अकादमी में 11 मार्च को मेजबान कतर के साथ खेलेगी।

कोच ने कहा कि ये युवा खिलाड़ी हैं भविष्‍य
टीम के मुख्य कोच डेरिक परेरा ने कहा कि ये युवा खिलाड़ी भारत के भविष्य हैं। यह बात न केवल कतर या अंडर-23 चैम्पियनशिप क्वालिफायर को लेकर है, बल्कि इनको लेकर हमारे पास दीर्घकालिक योजना होनी चाहिए, ताकि वे भविष्य में अच्छा कर सकें। फीफा अंडर-17 विश्व कप में देश की ओर से खेलने का इनका अनुभव इन्‍हें और बेहतर बनाने में मदद करेगा।
भारत ने एएफसी अंडर -23 चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के पिछले संस्करण में 21 जुलाई 2017 को दोहा में कतर के खिलाफ मुकाबला खेला था।

भारतीय टीम :

गोलकीपर : धीरज सिंह, प्रभुसुखन गिल।

डिफेंडर्स : नरेंद्र, सार्थक गोलूई, वुनगयम मुइरांग, महताब सिंह, अनवर अली, आशा राय।

मिडफील्डर्स : जेरी माविहिंगथंगा, लल्लिंजुआला छंगटे, विनीत राय, सहल अब्दुल, अमरजीत सिंह, दीपक तंगरी, रोहित कुमार, सुरेश सिंह, कोमल थाल, बोरिस सिंह, राहुल केपीएल।

फॉरवर्ड : लिस्टन कोलाको, डेनियल लल्लिम्पुइया, रहीम अली, रोहित दानू।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned