फुटबॉल : भारतीय अंडर-15 टीम खेलेगी मेक्सिको, अमरीका, स्लोवानिया जैसी दिग्गज टीमों से

  • इटली में होने वाले एमयू-15 चैम्पियनशिप के लिए टीम रवाना
  • टीम के कोच बिबियानो फर्नाडिस हैं
  • एएफसी अंडर-16 क्वालिफायर्स की तैयारी का है हिस्सा

By: Mazkoor

Updated: 26 Apr 2019, 05:59 PM IST

नई दिल्ली : एएफसी अंडर-16 फुटबॉल का क्वालिफायर्स मुकाबला इसी साल खेला जाना है। भारत की टीम भी कोच बिबियानो फर्नाडिस के मार्गदर्शन में इसकी तैयारी में जुटी है। इस बीच भारत के लिए उत्साहित होने वाली खबर यह है कि क्वालिफायर्स से पहले भारत की अंडर-15 टीम को अमरीका, मेक्सिको और स्लोवानिया से मुकाबला खेलने का मौका मिला है। वह इटली में इन टीमों के खिलाफ इन मजबूत टीमों से भिड़ेगी। फुटबॉल के जानकार मानते हैं कि निश्चित रूप से इसका फायदा भारत की अंडर-15 टीम को मिलेगा।

एमयू-15 चैम्पियनशिप में भिड़ेगी इन टीमों से
भारतीय टीम इटली में होने वाले एमयू-15 चैम्पियनशिप में इन टीमों से भिड़ेगी। इसके लिए कोच बिबियानो के निर्देशन में यह टीम इटली के लिए रवाना हो गई है। बता दें कि कोच बिबियानो के निर्देशन में ही पिछले साल मलेशिया में हुए एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। उसने क्वार्टर फाइनल तक का सफर किया था।
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (AIFF) के अनुसार, इस टीम में ऐसे लड़कों को ही शामिल किया गया है, जिनकी उम्र एएफसी अंडर-16 टीम में खेलने के लिए भी बची रहे, इसिलए एक जनवरी 2004 के बाद पैदा हुए लड़कों को इस टीम में मौका दिया गया है।

बड़ी टीमों से खेलना रहेगा फायदेमंद
इटली रवाना होने से पहले कोच बिबियानो ने जानकारी दी कि उन्हें पिछले बैच के साथ काफी कामयाबी मिली थी। वह इस बार भी ऐसी ही टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अमरीका, मेक्सिको और स्लोवानिया काफी अच्छी टीमें हैं। लड़कों को इनके खिलाफ खेलने का मौका मिलना काफी अच्छा रहेगा। इन्हें पूरे देश में ट्रायल कर चुना गया है। कोल्हापुर, गोवा, केरल, मिजोरम, मणिपुर जैसे इलाकों से इन लड़कों से इन लड़कों को चुनकर टीम बनाई गई है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned