scriptBitiya @ work इन किसान पुत्रियों ने कहा पापा खेतों में करते हैं कड़ी मेहनत | patrika's initiatives Bitiyawork narsinghpur | Patrika News
गाडरवारा

Bitiya @ work इन किसान पुत्रियों ने कहा पापा खेतों में करते हैं कड़ी मेहनत

जमाड़ा के मोहरकांत पटैल एवं सेठान के रम्मू रजक ने दी अभियान में सहभागिता

गाडरवाराSep 29, 2018 / 12:46 pm

ajay khare

bitiya @ Work

bitiya @ Work

गाडरवारा। पत्रिका के अभियान बिटिया एट वर्क के तहत बीते दिवस समीपी ग्राम जमाड़ा के प्रतिष्ठित किसान एवं किसान नेता मोहरकांत पटैल पत्रिका के बिटिया इन आफिस अभियान से प्रभावित होकर अपनी बिटिया कक्षा 12वीं की छात्रा शिवांशी पटैल (18) को अपने खेत में ले गए। जहां उन्होंने बेटी को खेती किसानी कैसे की जाती है, इस बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा मैं अपनी बेटी को ऐसे पद पर पहुंचाना चाहता हूं जिससे यह भी आगे चलकर किसानों के हित में मददगार बने। वह खेती के क्षेत्र में ऐसा कुछ करे जिससे किसानों को खेती में मदद मिले। वहीं बिटिया शिवांशी ने कहा मैंने बचपन से पापा को खेतों में कड़ी मेहनत करते देखा है। वह किसानी के साथ दूसरे किसानों के हितों के लिए भी संर्घष कर मदद करते हैं। किसान की जिंदगी बेहद संघर्षपूर्ण रहती है। देश की अर्थव्यवस्था में भी अन्नदाता किसान का बहुत बड़ा योगदान रहता है। मुझे गर्व है कि मेरे पापा एक किसान हैं और किसानों की बहुत मदद करते हैं। मैं बड़ी होकर पापा के सपनों को पूरा करूं गी।
ऐसे ही समीपी सेठान के महज ढाई एकड़ जमीन के किसान, मजदूर रम्मू रजक भी ग्राम सेठान विकासखंड सांईखेड़ा की शासकीय प्राथमिक शाला सेठान में कक्षा पांचवीं में अध्ययनरत अपनी बेटी कृष्णा रजक को अपने साथ खेत लेकर आए। रम्मू ने कहा पत्रिका के अभियान के तहत मैं अपनी बेटी को साथ लेकर आया एवं उसे खेती के बारे में बताया, मैं उसे काफी आगे तक पढ़ाना चाहता हूं। कृष्णा नियमित विद्यालय जाती है, मुझे मेरी बेटी पर गर्व है। वहीं कृष्णा ने कहा मैं अपने पापा के साथ खेत पर आई तो मैंने देखा मेरे पापा बहुत ही मेहनत करते हैं। इसके बाद भी वह कभी हमको अपनी परेशानी महसूस नहीं होने देते। पापा हमारा बहुत ख्याल रखते हैं। मैं आगे खूब पढऩा चाहती हूं एवं अपने गांव और अपने पापा का नाम रोशन करना चाहती हूं। मुझे अपने पापा पर गर्व है कि वह हमें इतनी कड़ी मेहनत करके पढ़ाई करा रहे हैं।

Home / Gadarwara / Bitiya @ work इन किसान पुत्रियों ने कहा पापा खेतों में करते हैं कड़ी मेहनत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो