scriptनगर के शासकीय कार्यालयों में नही है शेड युक्त वाहन स्टैंड | Vehicle stands with sheds are not in the government offices of the cit | Patrika News
गाडरवारा

नगर के शासकीय कार्यालयों में नही है शेड युक्त वाहन स्टैंड

गर्मी बरसात में होती खास परेशानी : तहसील कार्यालय में बेतरतीब वाहन खड़े होने से आवागमन दुश्वार

गाडरवाराJan 18, 2020 / 03:59 pm

arun shrivastava

नगर के शासकीय कार्यालयों में नही है शेड युक्त वाहन स्टैंड

गर्मी बरसात में होती खास परेशानी : तहसील कार्यालय में बेतरतीब वाहन खड़े होने से आवागमन दुश्वार

गाडरवारा। तहसील स्तर के गाडरवारा नगर में किसी भी शासकीय कार्यालय में सुविधा युक्त वाहन पार्किंग, वाहन स्टैंड की व्यवस्था नहीं है। जिसके चलते साल के बारहों महीने लोगों के वाहन खुले आसमान के नीचे एवं जहां तहां मनमाने तरीके से खड़े होते हैं। शहर में सबसे अधिक लोग विभिन्न प्रकार के शासकीय कामकाज से तहसील आते हैं। लेकिन यहां किसी प्रकार की वाहन पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं है। लोग परिसर में चबूतरे के चारों ओर एवं भवन की दीवारों के पास यहां तक कि बीच में भी अपने वाहन खड़े कर देते हैं। इससे तहसील कार्यालय आने जाने वालों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है। दूसरी ओर लोगों के बाहर भी जहां गर्मी में तेज धूप में तपती रहते हैं। वही बरसात के समय वाहनों में पानी भरने से समस्या आती है।
थाने में भी यही समस्या
तहसील कार्यालय के बाजू में स्थित पुलिस थाने में भी आने वाले लोग खुले आसमान के नीचे अपने वाहन खड़े करते हैं। हालांकि यहां शेड युक्त वाहन स्टैंड बना हुआ है। इसमें पुलिस कर्मियों के एवं अन्य वाहन खड़े रहते हैं। इससे थाने में आने वाले अधिकतर लोग भीतर परिसर में वाहन लेकर ही नहीं आते। बल्कि उनके द्वारा वाहन बाहर सड़क किनारे ही खड़े किए जाते हैं। इससे कहीं न कहीं स्अेशन रोड पर आने जाने वालों को परेशानी का सामना भी करना पड़ता है।
नगर के अन्य प्रमुख नगर के अन्य प्रमुख शासकीय विभाग सिविल अस्पताल के परिसर में शेड लगा हुआ है। लेकिन लोगों के वाहन बाहर खुले आसमान के नीचे खड़े कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही अनेक लोग अस्पताल के प्रवेश स्थल के ठीक सामने भी गाडिय़ां खड़ी कर देते हैं। इससे इमरजेंसी के दौरान एंबुलेंस एवं स्ट्रेचर पर किसी मरीज के लाने ले जाने के समय परेशानी होती है। दूसरी ओर खुले में वाहन खड़े करने से लोगों के वाहन पूरी तरह सुरक्षित भी नहीं रह पाते। नगर के ही सभी बैंकों, पोस्ट आफिस, स्कूलों, लोकसेवा केंद्र, निर्वाचन, उप पंजीयक कार्यालय समेत किसी भी कार्यालय के परिसर में सुविधा जनक वाहन स्टैंड नहीं हैं। तहसील कार्यालय का तो यह हाल रहता है कि तहसील परिसर के अलावा रेलवे स्टेशन रोड पर भी दोनों ओर लोगों के वाहन जहां तहां खड़े देखे जा सकते हैं। लोग वर्षों से कार्यालय परिसरों में वाहन स्टेेंड की मांग कर रहे हें। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने से नतीजा ढाक के तीन पात बना हुआ है। जबकि लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन चाहे तो एनटीपीसी के माध्यम से बेहद सुविधाजनक वाहन स्टैंड बनवाए जा सकते हैं। जो लोगों को सुविधा देने के साथ उक्त कार्यालयों की शोभा एवं सुंदरता में भी वृद्धि करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो