scriptलाइट जाने पर 5 घंटे तक रोशनी देते हैं ये ख़ास LED बल्ब, कीमत 179 रुपये से शुरू | Cheapest LED inverter bulb power back upto 5 hours price start 179 | Patrika News

लाइट जाने पर 5 घंटे तक रोशनी देते हैं ये ख़ास LED बल्ब, कीमत 179 रुपये से शुरू

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2022 09:57:50 pm

Submitted by:

Bani Kalra

इस समय मार्किट में हर बजट और जरूरत के हिसाब से ये रिचार्जेबल बल्ब आसानी से उपलब्ध हैं जोकि बिजली चले जाने के बाद 5 घन्टे तक रोशिनी देते हैं।

best_led_bulb_update.jpg

LED Inverter Bulb: गर्मी में पावर कट की समस्या पूरे देश में रहती है, कभी कभी 4-5 घंटे लाइट का जाना एक मुसीबत तब बन जाता है जब आप कोई जरूरी काम कर रहे होते हैं, दिन के समय उतनी दिक्कत नहीं लेकिन रात में यह असहनीय हो जाता है। वैसे ज्यादातर घरो में इन्वर्टर लगे होते हैं लेकिन ज्यादा लोडिंग की वजह से वो भी जल्दी ही डाउन पर जाते हैं। तो अब ऐसे में Led इन्वर्टर बल्व (inverter bulb) सबसे किफायती और सफल सलूशन है। इस समय मार्किट में हर बजट और जरूरत के हिसाब से ये रिचार्जेबल बल्ब आसानी से उपलब्ध हैं जोकि बिजली चले जाने के बाद 5 घन्टे तक रोशिनी देते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ अच्छे और सस्ते LED inverter bulb के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जोकि आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

 

Halonix Prime 12W B22 इन्वर्टर LED बल्ब

 

Halonix का 12 Watts वाला इन्वर्टर इमरजेंसी LED बल्ब इस समय अमेजन इंडिया पर 390 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। Halonix 12Watt रिचार्जेबल इन्वर्टर आपातकालीन बल्ब, जो बिजली जाने के बाद 4 घंटे लगातार ऑन रहता है। इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी है, जिसमें 8-10 घंटे चार्जिंग समय की आवश्यकता होती है। यह बल्ब अपने आप रिचार्ज होता है और लाइट जाने के बाद अपने आप ऑन हो जाता है। इस बल्ब को आप वॉश रूम, रसोई, डाइनिंग रूम, लिविंग रूम, बेडरूम और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी इस पर 6 महीने की वारंटी दे रही है ।

 

Boost 15W इन्वर्टर LED बल्ब

 

यह एक ‎Antique स्टाइल वाला रिचार्जेबल इमरजेंसी LED बल्ब है जोकी 15Watts के साथ आता है। यह एक AC/DC बल्ब है जिसे आप घर, फैक्टरी, गोदाम, कई अन्य स्थानों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह अपने आप चार्ज होता है और लाइट जाने के बाद अपने आप ही ऑन हो जाता है। यह पॉली कार्बोनेट से मटीरियल से बना है। फुल चार्ज के बाद यह 4 घंटे तक उपयोग में लाया जा सकता है, खास बात यह है कि इसमें मल्टीकलर मिलते हैं। इस रिचार्जेबल इमरजेंसी LED बल्ब को आप अमेजन इंडिया से 299 रुपये की कीमत खरीद सकते हैं। यह आपातकालीन एलईडी बल्ब किफायती होने के साथ-साथ बेहतर रोशिनी देता है। यह भी पढ़ें: मात्र 1400 रुपये महीना देकर घर लायें ये बेस्ट 5 स्टार Window AC, बिजली की खपत होगी कम और गर्मी रहेगी कोसो दूर

 

RSCT 9W इन्वर्टर LED बल्ब

 

इस रिचार्जेबल इमरजेंसी LED बल्ब को आप अमेजन इंडिया से 179 रुपये की कीमत खरीद सकते हैं। यह AC/DC बल्ब वाइट कलर में आता है । यह 9 Watts में उपलब्ध है। यह 220-240 वोल्ट बैटरी क्षमता के साथ आता है और इसमें 2200mAh की रिचार्जेबल बैटरी लगी है । फुल चार्ज होने में इसे 6-8 घंटे का समय लगता है और लाइट जाने के बाद यह 5 घंटे तक बैकअप देता है इस बल्ब को आप वॉश रूम, रसोई, डाइनिंग रूम, लिविंग रूम, बेडरूम और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं । यह प्लास्टिक और एल्युमीनियम मटीरियल से बना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो