scriptमात्र 1400 रुपये महीना देकर घर लायें ये बेस्ट 5 स्टार Window AC, बिजली की खपत होगी कम और गर्मी रहेगी कोसो दूर | Pay Rs 1400 EMI and buy Best 5 star window ac for home | Patrika News

मात्र 1400 रुपये महीना देकर घर लायें ये बेस्ट 5 स्टार Window AC, बिजली की खपत होगी कम और गर्मी रहेगी कोसो दूर

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2022 09:53:20 am

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपको 5 स्टार रेटिंग वाले बेस्ट Window AC के बारे में जानकारी दे रहे हैं, आप इन AC को आसान EMI पर भी घर ला सकते हैं
 

best_window_ac_5_star.jpg

Window AC: मार्केट में इस समय विंडो एयर कंडीशनर(air conditioner) के कई सारे मॉडल्स अलग-अलग ब्रांड्स के रूप में उपलब्ध हैं। ऑफ लाइन मार्केट से लेकर ऑन लाइन मार्केट AC से भरी पड़ी है। अब जैसी आपकी जरूरत वैसा मॉडल आप आसानी से चुन सकते है। ऑनलाइन मार्केट में आपको फिक्स प्राइस के साथ बेस्ट ऑफर्स और EMI का भी फायदा मिलता है। वैसे तो AC के ज्यादा इस्तेमाल से बिजली की खपत भी काफी ज्यादा होती है लेकिन अगर आप 5 स्टार रेटिंग वाला मॉडल चुनते हैं तो बिजली बिल का ज्यादा भार नहीं पड़ता। अगर आपके घर दिन-रात AC ऑन ही रहता है तो इस रिपोर्ट में हम आपको 5 स्टार रेटिंग वाले कुछ अच्छे Window AC के बारे में जानकारी दे रहे हैं। आप इन AC को आसान EMI पर भी ले जा सकते हैं।

LG 1.5 Ton विंडो AC (5 Star)

LG कंपनी का 1.5 टन 5 स्टार Wi-Fi इन्वर्टर विंडो AC (कॉपर, 2020 मॉडल, JW-Q18WUZA, सफ़ेद) आपके घर के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक डुअल इनवर्टर AC है। यह AC बेहतर कूलिंग का भरोसा देता है। इसमें कॉपर ट्यूब्स के साथ ओसन ब्लैक प्रोटेक्शन की सुविधा मिलती है। इसमें डुअल रोटरी मोटर है, जो तेजी से कमरे को ठंडा करता है। इसमें टॉप डिस्चार्ज आउटलेट है, जो तुरंत और समान कूलिंग की सुविधा प्रदान करता है। इतना ही नहीं इस AC में स्मार्ट डायग्नोसिस सिस्टम दिया है। यह AC एक 111 से 150 वर्ग फुट कमरे के लिए काफी है। इसमें कई अच्छे फीचर्स भी मिलते हैं। LG का यह AC इस समय Amazon पर 31 प्रतिशत छूट के साथ अभी 37,890 रुपये में उपलब्ध है। ऑफर की बात करें तो आप इसे 1,784 रुपये की EMI पर इसे खरीद सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी ऑफर कर रही है।

Blue Star 1.5 Ton Window AC (5 Star)

Blue Star 1.5 टन 5 स्टार विंडो AC (100% कॉपर, 2022 मॉडल, WFA518LL, सफ़ेद) के बारे में आप विचार कर सकते हैं। यह AC 170 वर्ग फुट तक के क्षेत्र के लिए काफी है। यह कॉपर कॉइल से लैस है जोकि बेहतर कूलिंग का भरोसा देता है। इस AC को कम रखरखाव की जरूरत होती है। इसमें R32 रेफ्रिजरेंट गैस का इस्तेमाल किया गया है। इस AC के साथ आपको एक रिमोट कंट्रोल भी मिलेगा जिसकी मदद से आप इस AC को आसानी से कण्ट्रोल कर सकते हैं। इस AC में टर्बो कूलिंग की सुविधा मिलती है जोकि तेजी से कमरे को ठंडा करने में मदद करता है और डस्ट फिल्टर कुशलता से धूल को हटा देता है। Amazon पर इस समय इस AC पर 23 प्रतिशत छूट मिल रही है और इसकी कीमत 32,900 रुपये है खास बात यह हैं कि इसे आप 1,400 रुपये की मासिक EMI पर भी घर ला सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी दे रही है।

Voltas 1.5 Ton Window AC (5 Star)

अगर आप वोल्टास का विंडो देख रहे हैं तो आपके लिए ‘Voltas 1.5 Ton 5 स्‍टार विंडो AC (कॉपर, 185 LZH, सफ़ेद) मॉडल एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह हाई एंबियंट कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। खास बात यह है कि यह सेल्फ डाइग्नोसिस (self-diagnosis) फीचर के साथ आता है। इसका BLDC कंप्रेसर बेहतर परफॉर्मेंस देने का दम रखता है। ज्यादा तापमान पर भी यह आपके कमरे को बेहतर कूलिंग प्रदान करता है। ऑन होते समय यह शोर नहीं करता और वार्षिक ऊर्जा खपत 230 किलोवाट घंटे आंकी गई है। इसके कंट्रोल कंसोल में टच कंट्रोल की सुविधा है। इसके साथ एक फुल फंक्शन रिमोट भी मिलता है। Amazon पर यह 2 प्रतिशत छूट के साथ 33,999 रुपये में उपलब्ध है। ऑफर की बात करें तो आप 1,600 रुपये की EMI पर इसे घर ले जा सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी ऑफर कर रही है।

 

 

Disclaimer: EMI की जानकारी अमेजन इंडिया की वेबसाइट परआधारित है, EMI मॉडल की कीमत के हिसाब से कम और ज्यादा भी हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिए केवल अमेजन इंडिया से ही संपर्क करें।

 

 

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो