इस तरीके से 30 सेकंड में कनेक्ट कर सकते हैं रेलवे का फ्री Wifi, 1 मिनट में डाउनलोड होगी HD Video

जिस वक्त आप रेलवे स्टेशन में अपनी गाड़ी का इंतजार कर रहे होते हैं उस समय आप रेलवे स्टेशन के फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

By:

Published: 06 Jun 2018, 01:48 PM IST

नई दिल्ली: आज हर कोई स्मार्टफोन यूज करता है, ऐसे में कौन नहीं चाहता की उनके फोन में इंटरनेट की सुविधा हमेेशा रहे। वहीं अगर बात फ्री के वाई-फाई की आती है तो हर कोई इसे लेना चाहता है। जिस वक्त आप रेलवे स्टेशन में अपनी गाड़ी का इंतजार कर रहे होते हैं उस समय आप रेलवे स्टेशन के फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल करना चाहते हैं। लेकिन आप में से ज्यादातर लोग स्टेशन के फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल करना नहीं जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल आप अपने फोन में कैसे कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: Oppo Find X Smartphone 19 जून को होगा लॉन्च, यहां जाने फीचर्स

बता दें, फ्री वाई-फाई की सुविधा रेलवे स्टेशनों में दी गई है। कुछ साल पहले गूगल और रेलटेल ने मिलकर आईआरसीटीसी के लिए रेलवायर के नाम से फ्री वाई-फाई की सर्विस शुरू की थी। भारत में आईआरसीटी के फ्री वाई-फाई की सुविधा 380 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध हैं।

क्रम में दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो कर आप फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आप अपने फोन के वाई-फाई सेटिंग्स में जाएं और वहां रेलवायर नेटवर्क (Railwire Network) सिलेक्ट करें।
2. इसके बाद आपके फोन में नया विंडो ओपन होगा। यहं पर अपना फोन नंबर डालें और दिए गए 'RECEIVE SMS' टैब पर क्लिक करें।
3. टैप करने के बाद आपके फोन पर एसएमएस के ज़रिए एक 4 डिजिट का ओटीपी कोड आएगा। उस कोड को एंटर करें और फिर 'DONE' पर क्लिक करें।

यह भी पढ़े: Moto G6 के आने के बाद भी कायम है Redmi Note 5 Pro का जलवा, खरदीने से पहले पढ़ें रिव्यू

दिए गए इन 3 स्टेप्स कोे फॉलो कर आप फ्री वाई-फाई का मज़ा ले सकते हैं। नेट की स्पीड से अनुसार आप फिल्मों से लेकर गाने और गेम्स भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही अॉनलाईन इन्हें देख या सुन भी सकते हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned