फोन में ऐसे बढ़ाएं 4G नेटवर्क स्पीड, फॉलो करें ये स्टेप

  • अब स्लो इंटरनेट स्पीड से नहीं होना पड़ेगा परेशान
  • मिनटों में बढ़ाएं 4G नेटवर्क की स्पीड
  • एंड्रॉयड स्मार्टफोन में बढ़ाएं इंटरनेट स्पीड

By: Pratima Tripathi

Published: 10 Apr 2019, 01:42 PM IST

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई 4G स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है। इसके बाद भी फोन में 4G नेटवर्क की स्पीड तेज होने की जगह कम होती जा रही है, जिसकी वजह से यूजर्स को काफी परेशान होना पड़ता है। न तो वो ठीक से किसी वीडियो को देख सकते हैं और न ही उसे डाउनलोड कर पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा सरल उपाय बताएंगे, जिसकी मदद से मिनटों में अपने स्मार्टफोन के 4G इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं और इसके लिए कहीं जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- चुनाव से ठीक पहले Twitter ने मोदी-राहुल गांधी समेत इन नेताओं को दिया झटका, सुना दिया ये बड़ा फैसला

अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है और उसमें 4G नेटवर्क की स्पीड काफी स्लो है तो उसे बढ़ाने के लिए सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाए और फिर वहां नेटवर्क सेटिंग पर क्लिक करें। इसके बाद यहां preferred type of network को 4G या LTE को सेलेक्ट करें।

इसके अलावा फोन के नेटवर्क सेटिंग्स में जाकर Access Point Network (APN) की सेटिंग को भी चेक कर सकते हैं कि कौन सा APN सेलेक्ट किया हुआ है। बता दें कि इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए सही APN का होना जरूरी है। अगर आपने APN नहीं चुना है तो APN ऑप्शन में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट रूप से सेट करें।

यह भी पढ़ें- Jio के इस पैक में 6 महीने तक मिलेगा सबकुछ फ्री, जानिए पूरा प्लान

बता दें कि इंटरनेट स्पीड को कम करने में सोशल मीडिया का भी अहम रोल है। ऐसे में जरूरी है कि सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो को बंद कर दें ताकि वीडियो अपने आप डाउनलोड न हो सकें। ऐसा करने से आपके फोन का डेटा जल्दी खत्म नहीं होगा। इसके अलावा फोन के ब्राउजर को डाटा सेव मोड में सेट करें।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned