scriptHyundai की नई माइक्रो SUV आएगी 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ, CNG का भी मिलेगा ऑप्शन | Hyundai micro SUV likely to get 1.0 turbo-petrol engine option with high mileage | Patrika News
गैजेट

Hyundai की नई माइक्रो SUV आएगी 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ, CNG का भी मिलेगा ऑप्शन

Hyundai: भारत में कार निर्माता कंपनी हुंडई अब अपनी नई Micro SUV को लाने की तैयारी में है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। यह दो इंजन ऑप्शन में आएगी।

Apr 10, 2023 / 08:04 pm

Bani Kalra

hyudnai_micro_suv.jpg

Hyundai Micro SUV: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया अपनी नई माइक्रो कॉम्पैक्ट SUV को लेकर इस समय चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में इस नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। नया मॉडल कंपनी की मौजूदा Venue के नीचे आयेगा और इसकी कीमत भी कम होगी। भारत आने के बाद इस छोटी एसयूवी का सीधा मुकाबला टाटा पंच से होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मॉडल कंपनी की ग्रैंड आई 10 नियोस के प्लेटफ़ॉर्म पर बेस्ड होगा। टाटा पंच के आने से यह सेगमेंट काफी तेजी से आगे बढ़ा है और ऐसे में हुंडई की नई माइक्रो SUV इस सेगमेंट को मजबूती देने का काम करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हुंडई की यह माइक्रो एसयूवी को 2023 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा।



1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन से बनेगी बात:

Hyundai अपनी नई माइक्रो SUV (Ai3) को दो इंजन में पेश करेगी, जिसमें 1.2L NA पेट्रोल इंजन मिलगा जो 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसे 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लाया जा सकता है। नई Ai3 में 2,450 mm का व्हीलबेस मिल सकता है।सेफ्टी के लिए नए मॉडल में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयर बैग्स इसे सेफ्टी फीचर्स स्टैण्डर्ड होंगे। खास बात यह है कि नए मॉडल को CNG में भी पेश किया जा सकता है। भारत में CNG कारों को अब खूब पसंद किया जा रहा है, क्योंकि डेली यूज़ के लिए ये बेस्ट ऑप्शन बन सकती हैं।



Hyundai की आगामी माइक्रो SUV से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई हैं, फिलहाल इस गाड़ी का कोड नेम Ai3 है जोकि Grand i10 के प्लेटफ़ॉर्म पर बेस्ड होगी। इसके अलावा नए मॉडल में भी मौजूदा i10 के कुछ फीचर्स को शेयर किया जा सकता है। स्पेस की बात करें तो कार में 5 लोगों के बैठने तक की जगह आसानी से मिल जायेगी। दोनों ही इंजन काफी अच्छे हैं ऐसे में परफॉरमेंस के साथ-साथ माइलेज भी बेहतर होने की उम्मीद है।



टाटा की तुलना में हुंडई की गाड़ियों में काफी अच्छी क्वालिटी देखने को मिलती है, तो ऐसे में अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि हुंडई नए मॉडल में क्या कुछ नया देती है। यह एक सस्ती गाड़ी होगी जिसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से बारे में कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें

नई हुंडई वर्ना पहले से हुई कितनी बेहतर खरीदने से पहले जानिए पूरी डिटेल

Home / Gadgets / Hyundai की नई माइक्रो SUV आएगी 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ, CNG का भी मिलेगा ऑप्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो