scriptSamsung के इन 2 स्मार्टफोन को अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने किया बुक, जानिये क्या खास है इनमें | Samsung Galaxy Z Fold 4 and Galaxy Z Flip 4 Pre-bookings crossed 1 Lakh | Patrika News
गैजेट

Samsung के इन 2 स्मार्टफोन को अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने किया बुक, जानिये क्या खास है इनमें

Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग एक लाख से भी ज़्यादा का आंकड़ा पार कर चुकी है।

Sep 05, 2022 / 11:28 am

Bani Kalra

samsung.jpg

Galaxy Z Fold 4 and Galaxy Z Flip 4

 

Samsung ने हाल ही में नए Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक इन फ़ोन्स की प्री-बुकिंग एक लाख से भी ज़्यादा का आंकड़ा पार कर चुकी है। भारत में इन दोनों फ़ोन्स की प्री-बुकिंग 16 अगस्त से शुरू हुई थी और अब तक यानि 1 सितम्बर तक 1,00,000 से भी ज़्यादा फोन प्री-बुक हो चुके हैं, जिनसे यह दोनों ही फ़ोन भारत में सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले फोल्डेबल फ़ोन साबित हो चुके हैं। आइए आपको डिटेल में इनकी कीमत और ऑफर के बारें में सारी जानकारी देते हैं।


ऑफर्स और कीमत

इन दोनों स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग की घोषणा करते समय कंपनी ने फ्री वायरलेस चार्जर डुओ, 6,000 रुपये में 1 साल का सैमसंग केयर प्लस और 2,999 रुपये में गैलेक्सी वॉच 4 बी शामिल है। अन्य ऑफर्स की बात करे तो एक्सचेंज डिस्काउंट और एडिशनल बैंक ऑफर्स भी आपको इनकी ख़रीद पर मिल जाएंगे। ये सभी ऑफर्स कुछ सीमित समय के लिए ही थे।


अब अगर आप ये फ़ोन्स ख़रीदना चाहते हैं तो HDFC बैंक के कार्ड पर 8,000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक मिल जाएगा। अलावा Galaxy Z Fold 4 और Flip 4 ख़रीदने पर 8,000 रुपये तक का एक्स्ट्रा एक्सचेंज बोनस भी मिल जाएगा। ये सारे ऑफर्स भारत में एक्सक्लुसिवली उपलब्ध हैं। कीमत की बात करें तो Galaxy Z Fold 4 की शुरूआती कीमत 1,54,999 रुपये है, वहीं Flip 4 89,999 रुपये की कीमत से शुरू होता है।


Samsung Galaxy Z Flip 4 के फीचर्स

Samsung Galaxy Z Flip 4 एक शानदार फ्लैगशिप डिवाइस है। इस डिवाइस में 6.7 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और ब्राइटनेस 900 निट्स है। यह एक फ्लिप डिवाइस है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया है। फोटो और वीडियो के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का है। फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 3700mAh की बैटरी मिलती है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है।

यह भी पढ़ें: Redmi का सबसे सस्ता फोन 6 सितंबर को होगा लॉन्च, 5000mAh की बैटरी के साथ इस प्रोसेसर को मिलेगी जगह


Samsung Galaxy Z Fold 4 के फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 4 अब तक का सबसे बेस्ट डिवाइस है। इस फोन में 7.6 इंच का डायनेमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी फ्लेक्स प्राइमरी डिस्प्ले दिया है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। वहीं दूसरी डिस्प्ले 6.2 इंच की डायनेमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी ओ कवर डिस्प्ले है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 1300 निट्स है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 4400mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। फोटो और वीडियो के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है, दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा लेंस 10 मेगापिक्सल का है। फ्रंट में दो कैमरे हैं जिनमें से एक 10 मेगापिक्सल का और दूसरा 4 मेगापिक्सल का है। कैमरे के साथ 30x स्पेस जूम भी मिलेगा।

Home / Gadgets / Samsung के इन 2 स्मार्टफोन को अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने किया बुक, जानिये क्या खास है इनमें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो