scriptसैमसंग को इस साल तीसरी तिमाही में तीन गुना बढ़ोतरी का अनुमान | Samsung predicts three-fold rise in Q3 operating profit | Patrika News
गैजेट

सैमसंग को इस साल तीसरी तिमाही में तीन गुना बढ़ोतरी का अनुमान

पिछले साल की नोट 7 की असफलता के बाद दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मुनाफे में तेज रिकवरी का संकेत मिल रहा है

Oct 14, 2017 / 12:07 pm

कमल राजपूत

Samsung
पिछले साल की नोट 7 की असफलता के बाद दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मुनाफे में तेज रिकवरी का संकेत मिल रहा है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने साल की तीसरी तिमाही में परिचालन मुनाफे में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में तीन गुना बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है, जिसमें कंप्यूटर चिप कारोबार से होने वाली कमाई का सबसे बड़ा योगदान होगा। समाचार एजेंसी न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि समीक्षाधीन अवधि में परिचालन मुनाफा 14,500 अरब वॉन (12.8 अरब डॉलर) होने का अनुमान है, जो कि पिछले साल समान अवधि में 5,200 अरब वॉन था।
जुलाई से सितंबर के बीच 29.65 फीसदी की वृद्धि
जुलाई से सितंबर की अवधि में कंपनी की बिक्री में पिछले साल की तुलना में 29.65 फीसदी वृद्धि का अनुमान है, जो 62,000 अरब वॉन की होगी। सैमसंग हालांकि अपने सभी कारोबारी खंड के प्रदर्शन की अलग-अलग घोषणा नहीं करता है, लेकिन अनुमान है कि सैमसंग की रिकार्ड तोड़ कमाई में सबसे ज्यादा योगदान उसके चिप कारोबार का है। कंपनी इस महीने के अंत तक कमाई के आंकड़े जारी करेगी।
परिचालन मुनाफे में 23.4 फीसदी की बढ़ोतरी होगी
गाइडेंस रिपोर्ट में बताया गया है कि तीसरी तिमाही में सैमसंग के परिचालन मुनाफे में 23.4 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। विश्लेषकों का कहना है कि सैमसंग की मजबूत कमाई में चिप की बढ़ती बिक्री का सबसे ज्यादा योगदान है।
सैमसंग के गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी नोट8 की बिक्री बढ़ी
केबी सिक्यूरिटीज को. के विश्लेषक किम डोंग-वोन ने बताया, डीआरएएम और एनएएनडी उत्पादों की बिक्री में क्रमश: 12 फीसदी और 21 फीसदी (जुलाई-सितंबर अवधि में) की तेजी आई है, जबकि इनकी औसत बिक्री में कुल 6 फीसदी और 2 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। केबी सिक्यूरिटीज ने कहा कि सैमसंग के गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी नोट8 की बढ़ रही बिक्री भी कंपनी के मुनाफे में योगदान कर रही है।

Home / Gadgets / सैमसंग को इस साल तीसरी तिमाही में तीन गुना बढ़ोतरी का अनुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो