Skullcandy jib plus रिव्यू, सिंपल डिजाइन के साथ बेहतर साउंड क्वालिटी

Skullcandy jib plus रिव्यू, सिंपल डिजाइन के साथ बेहतर साउंड क्वालिटी

Vishal Upadhayay | Updated: 06 Oct 2019, 12:00:39 PM (IST) गैजेट

  • Skullcandy jib plus की कीमत 2,499 रुपये है
  • Amazon से महज 2,070 रुपये में खरीदा जा सकता है

नई दिल्ली: आजकल वायरलेस ईयरफोन्स ट्रेंड में हैं, युवाओं में खासतौर से इन इयरफोन्स का जबरदस्त क्रेज है। लेकिन मार्केट में कई अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग रेंज में इन्हें बेच रही हैं। जहां कुछ बहुत ज्यादा महंगे हैं वहीं कुछ बेहद सस्ते हैं ऐसे में हाल ही में पॉपुलर इयरफोन ब्रांड स्कलकैंडी ने भारत में अपने Jib+ वायरलेस हेडफोन को लॉन्च किया है जिसका रिव्यू आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। इस वायरलेस इयरफोन की कीमत कंपनी ने 2,499 रुपये रखी है। तो आइए जानते हैं कि इस ब्लूटूथ इयरफोन की खासियत क्या है।

डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो इस इयरफोन के डिजाइन को सिंपल रखा गया है और इसे रबर से तैयार किया गया है। ऐसे में अगर आप कोई फंकी इयरफोन एक्स्पेक्ट कर रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं होने वाला है क्योंकि इसका डिजाइन बिल्कुल ही नॉर्मल है लेकिन हां इस इयरफोन में आपको रबर की एक ग्रिप दी जा रही है जो इसे आपके कान से जोड़कर रखेगी और अगर आप लेटकर भी सॉन्ग या वीडियो एन्जॉय कर रहे हैं तो ये आपके कानों से गिरेगा नहीं।

ये हेडफोन प्लास्टिक और रबर के कॉम्बिनेशन से बनाया गया है। इसका बटन वाला हिस्सा और इयरप्लग प्लास्टिक का बना हुआ है। इसके इयरबड को प्लास्टिक का बनाया गया है जिसपर आपको स्कलकैंडी का लोगो भी मिल जाता है। इसका नेक बैंड वाला पार्ट जरा सा चौड़ा है। इसका रबर नेकबैंड कुछ ज़्यादा ही लंबा है। इसकी वजह से जब आप इसे अपने कानों में पहनते हैं तो इसका बैंड साइड में आकर लटक जाता है जो आपको थोड़ा इरिटेट कर सकता है।

बटन्स की बात करें तो इसमें तीन बटन दिए गए हैं जिनमें एक पावर बटन है वहीं एक साउंड बढ़ाने के लिए वहीं दूसरा साउंड घटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यहां LED दिया गया है जो ब्लिंक करने लगता है। इसमें चार्जिंग के लिए एक माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है। इस हेडफोन में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 का उपयोग किया गया है। कुल मिलाकर अगर डिजाइन की बात करें तो ये ज्यादा इम्प्रेसिव नहीं है लेकिन मजबूती के मामले में ये खरा उतरेगा क्योंकि इस ब्लूटूथ इयरफोन में ऐसा कोई भी पार्ट नहीं ही जो बेहद कमजोर हो और गिरने पर टूट जाए। तो इस इयरफोन की सबसे बड़ी खासियत यही है कि ये बेहद ही टिकाऊ साबित होगा।

परफॉर्मेंस

अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो इस इयरफोन में बेहतरीन साउंड क्वालिटी मिलती है जो आपको काफी पसंद आएगी, अक्सर ईयरफोन्स में कालिंग के दौरान आवाज़ सामने वाले तक नहीं पहुंच पाती है और इसके लिए आपको माइक्रोफोन को अपने मुंह के पास भी एडजस्ट करना पड़ता है। लेकिन इस ईयरफोन में आपको यह दिक्कत नहीं होगी। बात करें बैटरी की तो कंपनी का दावा है इस इयरफोन की बैटरी 6 घंटे चलती है जो कि काफी हद तक सही है। बैटरी के मामले में कंपनी का दावा काफी सही है।

तो हमने जइब प्लस इयरफोन को अच्छी तरह से चलाकर देखा है और आखिर में हम ये कह सकते हैं कि बिल्ड क्वालिटी और साउंड क्वालिटी के मामले में ये इयरफोन अपने सेगमेंट के किसी अन्य इयरफोन से काफी अच्छा है लेकिन अगर आप एक फैंसी और स्टाइलिश ब्लूटूथ इयरफोन की तलाश में है तो आपको निराशा हाथ लगेगी। वैसे अगर आप इस इयरफोन को सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो आप इसे ई-कॉमर्स साइट Amazon से महज 2,070 रुपये में खरीद सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned