scriptबेस्ट नॉइज कैंसलेशन और HD ऑडियो के साथ आता है Sony का ये प्रीमियम हेडफोन, इसे खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण | Top 5 reasons to buy Sony 1000XM5 Headphones in india | Patrika News
गैजेट

बेस्ट नॉइज कैंसलेशन और HD ऑडियो के साथ आता है Sony का ये प्रीमियम हेडफोन, इसे खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण

यहां हम आपको Sony 1000XM5 Headphones खरीदने के 5 बड़े कारण बता रहे हैं जिनको जानने के बाद आप इसे खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं।

नई दिल्लीOct 06, 2022 / 12:57 pm

Bani Kalra

sony.jpg

Sony 1000XM5


अगर आप एक ऐसे हेडफोन की तलाश में हैं जिसमें आपको हाई क्वालिटी के साथ बेस्ट ऑडियो और नॉइज कैंसलेशन की सुविधा मिले तो Sony 1000XM5 Headphones के बारे में आप विचार कर सकते हैं। आप इसे 26,990 रुपये में खरीद सकते हैं । हाल ही में इस हेडफोन को मार्केट में पेश किया गया है। यहां हम आपको इस हेडफोन को खरीदने के टॉप कारण बता रहे हैं जिनको जानने के बाद आप इसे खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं। आइये जानते हैं…

 

प्रीमियम डिजाइन

डिजाइन के मामले में नए Sony WH-1000XM5 हेडफोन्स इम्प्रेस करते हैं, इनकी हाई क्वालिटी को आप आसानी से फ़ील कर सकते हैं। इसका कर्वी और क्लीन डिजाइन काफी बेहतर है। यह हेडफोन एक प्रीमियम कॉलेप्सिबल कैरीइंग केस के साथ आता है जिसे आसान स्टोरेज के लिए डिजाइन किया है। हेडफोन को आसानी से इसमें रख कर कहीं भी ले जा सकते हैं। हेडफोन्स का डिजाइन सिलिंड्रिकल है और इनके इयरकप्स साइड में रोटेट किए जा सकते हैं। ये सॉफ्ट हैं और कानों को आराम देते हैं।


बेस्ट इन क्लास फीचर्स

नए Sony WH-1000XM5 हेडफोन्स में कई ऐसे फीचर्स दिए गये हैं जोकि आपको दूसरे किसी और मॉडल में शायद ही देखने को मिले। कंपनी का दावा है कि ये Industry Leading Noise Cancelling हेडफोन्स हैं। इस हेडफोन में बटन और टच कंट्रोल मिलते हैं, इसके राईट ईयर कप में प्लेबैक, वॉल्यूम कण्ट्रोल और USB टाइप-C पोर्ट मिलता है जहां से इसे चार्ज किया जा सकता है। लेफ्ट साइड में NC/AMB, पावर बटन और 3.5mm हेडफोन जैक मिलता है।


8 माइक्रोफोन और 30mm ड्राइवर्स

इसमें 8 माइक्रोफोन दिए हैं। इस नए हेडफोन में 30mm के ड्राइवर्स दिए गए हैं जो यूनिट नॉइस कैंसिलिंग को और बढ़ाता है। 30mm ड्राइवर्स के साथ डिजाइन किए गए इयरबड्स कार्बन फाइबर कंटेंट का इस्तेमाल करते हैं जो हाई फ्रीक्वेंसी सेंसिटिविटी में सुधार करती है और नेचुरल साउंड क्वालिटी ऑफर करती है। मल्टी पॉइंट कनेक्टिविटी की मदद से इसे Bluetooth हेडफ़ोन को एक ही समय पर दो डिवाइसेज़ से कनेक्ट करे सकते हैं।


|हैवी बास और बैटरी लाइफ

ऑडियो क्वालिटी की बात करें तो नए Sony WH-1000XM5 हेडफोन्स का साउंड काफी बेहतर है, बास हैवी है और बीट्स क्लियर रहती हैं। बेहतरीन साउंड के 30mm ड्राइवर यूनिट में कार्बन फाइबर कम्पोजिट मटेरियल इस्तेमाल किया गया है जो हाई फ्रीक्वेंसी सेंसिटिविटी में सुधार लाकर अधिक प्राकृतिक साउंड क्वालिटी देता है। मूवी, म्यूजिक और गेम्स खेलते समय आपको काफी अच्छा साउंड इफ़ेक्ट मिलता है। इस्तेमाल के दौरान बाहर का शोर डिस्टर्ब नहीं करता और आप अपने म्यूजिक को एन्जॉय कर सकते हैं। यह Google के नई फास्ट पेयर फीचर का सपोर्ट करते हैं, जिससे आप आसानी से अपने Android डिवाइस के साथ पेयर कर सकते हैं। नॉइस कैंसिलिंग फीचर मिलता है, जो आसपास की आवाज को कम करता है और यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है।


बातचीत और म्यूजिक सुनना मजेदार

नये हेडफोन्स में कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो वाकई इम्प्रेस करते हैं, इसमें स्पीक-टू-चैट फीचर दिया गया है जिससे आप छोटी-सी बातचीत करने के लिए म्यूजिक को बीच में रोक सकते हैं और आपके हेडफ़ोन म्यूजिक को बंद कर देगा। खस बात यह है कि जब आपकी पूरी हो जायेगी तब हेडफोन में संगीत वापस शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही जैसे ही आप हेडफ़ोन को हटाते हैं, इंस्टेंट पॉज़ की मदद से आपका पर्सनल साउंडट्रैक बजना बंद हो जाएगा। ये हेडफोन Google Assistant और Alexa के लिए भी कंपेटिबल है।

Home / Gadgets / बेस्ट नॉइज कैंसलेशन और HD ऑडियो के साथ आता है Sony का ये प्रीमियम हेडफोन, इसे खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो