scriptWhatsApp का नया फीचर मचाएगा धमाल, नोटिफिकेशन में देख सकेंगे Video | WhatsApp users to watch videos from notification | Patrika News
गैजेट

WhatsApp का नया फीचर मचाएगा धमाल, नोटिफिकेशन में देख सकेंगे Video

WhatsApp आए दिन नए फीचर पेश करता रहता है और इसकी कड़ी में एक बार फिर WhatsApp ने फीचर लॉन्च करने वाला है।

Nov 24, 2018 / 10:38 am

Pratima Tripathi

whatsapp

WhatsApp का नया फीचर मचाएगा धमाल, नोटिफिकेशन में देख सकेंगे Video

नई दिल्ली: WhatsApp आए दिन नए फीचर पेश करता रहता है और इसकी कड़ी में एक बार फिर WhatsApp ने फीचर लॉन्च करने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स नोटिफिकेशन पैनल से ही वीडियो देख सकेंगे। हालांकि यह फीचर अभी IOS बीटा यूजर के लिए पेश किया जाएगा है। यानी अगर Whatsapp पर कोई वीडियो आता है तो उसे देखने के लिए यूजर्स आईडी या ग्रुप चैट में जा कर वीडियो देखने की जरूरत नहीं क्योंकि नोटिफिकेशन पैनल से भी वीडियो देख सकते हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, 2.18.102.5 ios बीटा यूजर ही इस नए फीचर का यूज कर सकते हैं। यह फीचर नोटिफिकेशन पैनल में कैसे काम करेगा, इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन खबर है कि इसे जल्द ही जारी किया जाएगा। वहीं इस फीचर को इस्तेमाल एंड्रॉयड यूजर्स कब तक करेंगे इसकी भी कोई जानकारी नहीं है।
बता दें इस साल सितंबर में whatsapp iphone में नोटिफिकेशन एक्सटेंशन फीचर पेश किया था, जिसकी मदद से यूजर नोटिफिकेशन पैनल में ही तस्वीरें और जिफ देख सकते हैं। गौरतलब है कि हाल ही में कंपनी ने इमोजी बनाने के फीचर को पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने हिसाब से इमोजी बना सकते हैं। गौरतलब है कि हर दिन व्हाट्सऐप द्वारा एक से बढ़कर एक फीचर पेश किए जाते हैं, ताकि यूजर्स आसानी से ऐप के जरिए एक-दूसरे से बात कर सकें।
इससे पहले कंपनी ने मीडिया विजिबिलिटी, म्यूट ग्रुप चैट और डिसेबल ब्लू टिक फीचर पेश किया है ताकि यूजर्स को लाभ मिल सके। मीडिया विजिबिलिटी फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को कॉन्टैक्ट इन्फो में जाकर ‘मीडिया विजिबिलिटी’ ऑप्शन पर क्लिक करना है। अगर आप किसी चैट के मीडिया फाइल को गाइड करना चागते हैं तो ‘नो’ के ऑप्शन क्लिक करें।
वहीं अक्सर ग्रुप में मैसेज आने से हम परेशान हो जाते हैं ऐसे में Whatsaap ने एक फीचर दिया है इसे म्यूट करने का। इसका नाम ‘म्यूट ग्रुप चैट’ है। इसका यूज आप ग्रुप इंफो में जाकर म्यूट चैट के ऑप्शन पर क्लिक करके ग्रुप में लगातार आ रहे मैसेज और नोटिफिकेशन्स को म्यूट कर सकते हैं।
कई बार मैसेज देखने का मन होता है लेकिन लगता है कि अगर मैसेज पढ़े तो सामने वाले को पता ब्लू टिक दिख जाएगा और पता चल जाएगा कि मैसेज पढ़ लिया गया है। अगर आप चाहते हैं कि सामने वाले व्यक्ति को यह पता न लगें कि आपने मैसेज पढ़ा है तो इसके लिए डिसेबल ब्लू टिक का यूज करें।

Home / Gadgets / WhatsApp का नया फीचर मचाएगा धमाल, नोटिफिकेशन में देख सकेंगे Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो