scriptWhatsApp ने शुरू किया नया अपडेट, यूजर्स अब बीटा वर्जन में भेज सकेंगे वीडियो मैसेज | With new update in WhatsApp you can send video message | Patrika News
गैजेट

WhatsApp ने शुरू किया नया अपडेट, यूजर्स अब बीटा वर्जन में भेज सकेंगे वीडियो मैसेज

WhatsApp ने अपने उपभोक्ताओं के लिए अभी तक की सबसे बड़ी सुविधाओं में से एक को रोल आउट किया है-वीडियो संदेश। इस नए फीचर के साथ दूसरों को वीडियो मैसेज भेजा जा सकेगा। हालांकि, यह नया फीचर iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा के 23.12.0.71 वर्जन और Android वर्जन के 2.23.13.4 के लिए है।

Jun 17, 2023 / 03:37 pm

जमील खान

WhatsApp

WhatsApp

WhatsApp ने अपने उपभोक्ताओं के लिए अभी तक की सबसे बड़ी सुविधाओं में से एक को रोल आउट किया है-वीडियो संदेश। जो लोग टैक्सट मैसेज नहीं भेजना चाहते थे, वे उसकी जगह ऑडियो मैसेज भेजते थे। इस नए फीचर के साथ दूसरों को वीडियो मैसेज भेजा जा सकेगा। हालांकि, यह नया फीचर iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा (WhatsApp beta) के 23.12.0.71 वर्जन और Android वर्जन के 2.23.13.4 के लिए है।

ऐसे भेज सकते हैं वीडियो मैसेज
प्रक्रिया बहुत सरल है और प्लेटफॉर्म ने इसे जटिल नहीं बनाया है। यह फीचर ठीक वैसे ही काम करता है जैसे अभी हम किसी को ऑडियो मैसेज भेजते हैं। प्रत्येक चैट पर माइक्रोफोन आइकन के स्थान पर वीडियो आइकन शामिल किया जाएगा। इसके जरिए आप किसी को ऑडियो या वीडियो संदेश भेज सकेंगे।

-WhatsApp खोलें और किसी भी चैट पर जाएं

-माइक्रोफोन या वीडियो कैमरा आइकन पर टैप करें, जो टाइपिंग बार के दाई ओर स्थित है।

-अब आप इसे रिकॉर्ड कर, किसी को भी भेज सकते हैं।

WaBetaInfo की ओर से जारी डिटेल्स में कहा गया है कि आपके वीडियो मैसेज एंड टू एंड एनक्रिप्टेड रहेंगे, जिसका मतलब है कि कोई भी आपके वीडियो मैसेज को चेक नहीं कर पाएगा। व्हॉट्सऐप उस वीडियो मैसेज को प्लेटफॉर्म पर फारवर्ड करने के विकल्प को भी ब्लॉक कर देगा। हालांकि, यह लोगों को स्क्रीन रिकॉर्ड करने से नहीं रोक पाएगा।

Home / Gadgets / WhatsApp ने शुरू किया नया अपडेट, यूजर्स अब बीटा वर्जन में भेज सकेंगे वीडियो मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो