Xiaomi Mi10: शाओमी ने 8 जीबी की रैम और 128 जीबी मेमोरी स्टोरेज वाला फोन लॉन्च किया

Highlights

  • मोबाइल में 6.67 इंच का फुल एचडी Oled डिस्पले है, फोन में 120 वॉट की चार्जिंग क्षमता है
  • इस फोन में 45000 mAh की बैट्री उपलब्ध हैै, इसकी कीमत 57 हजार तक है।

By: Mohit Saxena

Updated: 14 Sep 2020, 08:59 PM IST

नई दिल्ली। चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ने Xiaomi Mi10 सीरीज का एक फोन लॉन्च किया है। मंगलवार के दिन चीन की निर्माता कंपनी की 10वीं सालगिरह है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए Xiaomi इस सीरीज के फोन को लॉन्च किया है।

इस फोन को कई खास फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया गया है। फोन में 120 वॉट की चार्जिंग क्षमता है। इसके साथ 120 हर्ट्ज स्क्रीन रिफ्रेश रेट और कई फीचर्स इस फोन को बेहतर बनाते हैं।

गौरतलब है कि Mi 10 सीरीज के साथ चार अन्य फोन के मॉडल पेश किए गए हैं। भारत में सिर्फ Mi10 सीरीज ही उपब्ध है। अगर फोन के दाम को देखें तो इसकी कीमत 57 हजार तक है। इस फोन में 8 जीबी की रैम और 128 जीबी मेमोरी स्टोरेज की क्षमता मौजूद है। इसके कलर ब्लैक,मर्करी सिल्वर और ट्रांसपैरेंट एडिशन सामने रखे गए हैं।

गौरतलब है कि इस फोन के लुक को देखा जाए तो इसका डिसप्ले काफी शानदार है। इसका 6.67 इंच का फुल एचडी Oled डिस्पले है। फोन क्वॉलकॉम स्नैप ड्रैगन 865 से लैस है। इस फोन में कई फीचर मौजूद हैं। थर्मल सेंसर ऐरे और वीसी लिक्विड कूलिंग की भी सुविधा उपलब्ध है।

यह फोन Mi10 पर आधारित है। फोन में 45000 mAh की बैट्री उपलब्ध हैै। कंपनी के अनुसार फोन 23 मिनट में फुल चार्ज हो जाया करेगा। इस फोन में 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग भी मौजूद है। फोन को 40 मिनट के अंदर रिचार्ज किया जा सकता है।

गौरतलब है कि फोन का क्वॉड रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ मौजूद है। इसके साथ 20 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर भी मौजूद है। इसमें एक अल्ट्रा जूम कैमरा है। फोन में आटो फोकस की सुविधा मौजूद है। इस फोन में आप 8k वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। साथ ही फोन में फिंगर सेंसिंग डिस्पले भी मौजूद है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned