scriptबेहद दमदार बैटरी वाले हैं ये स्मार्टफोन! मिनटों में होते हैं चार्ज | Best Battery Backup smartphones with Quick Charge | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

बेहद दमदार बैटरी वाले हैं ये स्मार्टफोन! मिनटों में होते हैं चार्ज

इन स्मार्टफोन्स की बैटरी काफी लंबे समय तक चलती है

Oct 24, 2017 / 02:33 pm

Anil Kumar

best battery mobile phones

best battery mobile phones

आज मार्केट में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन उपलब्ध हैं लेकिन यूजर्स को एक परेशानी रहती है और वो है बैटरी बैकअप की जो बहुत ही कम होता है। लेकिन अब रैम और कैमरा के अलावा अब स्मार्टफोन्स भी बैटरी फोकस्ड आने लगे हैं जिनका बैटरी बैकअप काफी शानदार होता है। यूजर्स भी अब ज्यादा बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन्स को ही लेना पसंद करते हैं। इसी के तहत कुछ कंपनियों द्वारा ऐसे पावरफुल बैटरी वाले स्मार्टफोन्स उतारे गए हैं जो कम कीमत में उपलब्ध है तथा जल्दी से चार्ज भी होते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे बजट स्मार्टफोन्स के बारे में जो पावफुल बैटरी के साथ ही क्विक चार्ज सिस्टम से लैस है। बैटरी के साथ क्विक चार्जिंग सपोर्ट होने वो बेहद तेजी से चार्ज होती है।


लेनोवो Moto E4 Plus
इसकी कीमत 9999 रुपए है तथा इसकी सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी ही है। यह फोन 5000 एमएएच बैटरी और 10W रैपिड चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आया है। इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले, 1.4 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 427 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम है। इसमें इंटरनल मेमोरी 32 जीबी की है। इसका रियर कैमरा f/2.0 अपर्चर, ऑटो फोकस और एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का है। इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो f/2.2 अपर्चर और एलईडी फ्लैश से लैस है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह फोन एंड्रायड नॉगट ओएस पर काम करता है।

 

 

Smartron srt.phone
इस फोन की कीमत 11,999 रुपए है। यह 3000 एमएएच की पावरफुल बैटरी से लैस है। इसमें जल्दी से चार्ज होने के लिए इसमें क्विक चार्ज 2.0 को सपोर्ट दिया गया है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले, 1.44 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम तथा टी क्लाउड पर अनलिमिटेड स्टोरेज दी गई है। इसमें रियर कैमरा एफ/2.0 अपर्चर, फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस और बीआईएस सेंसर के साथ 13 एमपी कैमरा का है। वहीं, फ्रंट कैमरा 5 एमपी का है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट ओएस पर काम करता है।

 

 

Intex Aqua S3
इस स्मार्टफोन की कीमत 5590 रुपए है तथा 2450 mAh की बैटरी से लैस है। इसमें भी क्विक चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसमें 5 इंच की एचडी डिस्प्ले स्क्रीन है। यह फोन 2GB रैम के साथ आया है तथा 64GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगता है।

Home / Gadgets / Gadget Reviews / बेहद दमदार बैटरी वाले हैं ये स्मार्टफोन! मिनटों में होते हैं चार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो