scriptPaytm मॉल ने उतारा ‘मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान’, नहीं रहेगी फोन की चिंता | Paytm Mall Mobile Phone protection Plan launched | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

Paytm मॉल ने उतारा ‘मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान’, नहीं रहेगी फोन की चिंता

इस प्लान के तहत ग्राहकों को 1 साल तक स्क्रीन डैमेज, लिक्विड डैमेज और चोरी समेत एक्सीडेंट डैमेज की भरपाई का लाभ दिया जाएगा।

Nov 21, 2017 / 03:43 pm

Anil Kumar

paytm mall

paytm mall

Paytm मॉल अपने यूजर्स के लिए एक बेहद आकर्षक प्लान लेकर आया है जिसको लेने के बाद मोबाइल फोन यूजर्स को अपने हैंडसेट के बारे में कोई चिंता नहीं रहेगी। पेटीएम ने घोषणा की है कि उसके प्लेटफार्म पर जो भी कस्टमर स्मार्टफोन खरीदेंगे उनको अपने फोन की सिक्योरिटी के लिए ‘मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान’ भी आॅफर किया जाएगा। इस प्लान के तहत ग्राहकों को 1 साल तक स्क्रीन डैमेज, लिक्विड डैमेज और चोरी समेत एक्सीडेंट डैमेज की भरपाई का लाभ दिया जाएगा। यह प्लान उन यूजर्स के लिए लाया गया है जो अपने नए स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने का एक आसान और किफायती तरीका चाहते हैं।

 

इतना पैसा देना होगा
हालांकि पेटीएम मॉल के इस मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान को लेने के लिए ग्राहकों को अपने नए स्मार्टफोन की कीमत का 5 प्रतिशत पैसा देना होगा। यह प्लान लगभग सभी पॉपुलर मोबाइल फोन ब्रैंड्स जैसे एपल , शाओमी, वीवो, ओप्पो और आदि के लिए जारी किया गया है। इस आॅफर का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को सिर्फ डेडिकेटेड टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होगा। ग्राहक के मोबाइल फोन में कोई खराबी आने पर उसको ग्राहक के घर से पिक किया जाएगा अथवा उसके निकटतम रिपेयर स्टोर पर जाने को कहा जाएगा।

 

वापस मिलेगा पैसा
ग्राहक के मोबाइल फोन में खराबी आने के बाद यदि वह ठीक नहीं हो पाता तो उसको इसकी मौजूदा कीमत के बराबर पैसे का भुगतान किया जाएगा। इस प्लान को लेकर कंपनी का मानना है कि इससे भारत में स्मार्टफोन खरीदने वाले ग्राहकों को एक आरामदेह और सुविधाजनक ऑनलाइन शॉपिंग का एक्सपीरियंस मिलेगा।

 

नुकसान से होगा बचाव
यह प्लान लाने के दौरान पेटीएम मॉल के सीओओ अमित सिन्हा ने कहा कि मोबाइल फोन हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। ग्राहक अपना पसंदीदा स्मार्टफोन खरीदने के लिए एक बड़ी धनराशि खर्च करता है लेकिन जब दुर्घटनावश उसें नुकसान पहुंचता है तो वो निराश हो जाता है। इसके बाद रिप्लेसमेंट की लागत भी बहुत ज्यादा होती है। इसी वजह से ग्राहकों की दिमागी शांति के लिए पेटीएम मॉल ने यह मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान जारी किया है। इसकी वजह से यह सुनिश्चित होगा कि स्मार्टफोन चोरी और एक्सीडेंटल डैमेज को लेकर सिक्योर हो जाएगा ऐसी किसी परिस्थिति की वजह से यूजर को वित्तीय नुकसान की चिंता नहीं रहेगी।

Home / Gadgets / Gadget Reviews / Paytm मॉल ने उतारा ‘मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान’, नहीं रहेगी फोन की चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो