scriptअब आया सुपर पावरबैंक! पलक झपकते ही कर देगा मोबाइल फोन चार्ज | Tesla 18650 cell with 3350mAh power bank review | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

अब आया सुपर पावरबैंक! पलक झपकते ही कर देगा मोबाइल फोन चार्ज

इस पावरबैंक को कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने लॉन्च किया है

Nov 22, 2017 / 12:17 pm

Anil Kumar

Tesla Power Bank

Tesla Power Bank

अब आपके मोबाइल फोन को फुल चार्ज करने के लिए घंटों तक चार्जर पर लगाकर नहीं रखना पड़ेगा। क्योंकि इलेक्ट्रिक कारें बनाने वाली मशहूर कंपनी टेस्ला एक नया पावरबैंक लेकर आई है जो बेहद पावरफुल है। इस पावरबैंक में मोबाइल को लगाते ही यह उसें तुरंत फुल चार्ज कर देने में सक्षम है। यह पावर बैंक एंड्रॉयड और iphone समेत सभी तरह के मोबाइल फोन्स को चार्ज करता है। कंपनी ने इस पावर बैंक को 45 डॉलर (करीब 2,900 रुपए) की कीमत में उतारा है। इस टेस्ला पावरबैंक के साथ USB, माइक्रो USB और एप्पल लाइटनिंग कनेक्शंस आता है। इस पावर बैंक में 3,350 mAh कैपेसिटी के साथ एक सिंगल 18650 सेल का दिया गया है जो टेस्ला की मॉडल S और X इलेक्ट्रिक कारों में भी आता है।


सबसे दमदार पावरबैंक
यदि टेक्निकल स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो टेस्ला का यह पावरबैंक दूसरे पावरबैंक्स से बहुत अलग नहीं दिखता, लेकिन यह उनके कहीं ज्यादा दमदार है। यह काफी स्लिम और कॉम्पैक्ट भी है जिस वजह से इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। कंपनी ने इस पावरबैंक को आॅनलाइन बिक्री के लिए जारी किया है।


यह भी बनाती है टेस्ला
टेस्ला अपनी लग्जारी इलेक्ट्रिक कारों के लिए जानी जाती है लेकिन अब यह इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक और रोडस्टर भी लॉन्च कर चुकी है। इसके अलावा यह कंपनी डेस्कटॉप सुपरचार्जर भी बनाकर बेचती है। टेस्ला लोगों की दूसरी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी बैटरीज बनाती है। कंपनी का इसी तरह का एक प्रोडक्ट टेस्ला पावरवॉल है जो घरों में बिजली सप्लाई करने के काम आता है। खासतौर पर यह डिवाइस किसी आपदा या बिजली का संकट पैदा होने की स्थिति में काफी उपयोगी है।


इनसे भी दमदार है ये पावरबैंक
आपको बता दें कि मार्केट में अभी कई अन्य कंपनियों के भी दमदार पावर बैंक मौजूद है। इनमें Xiaomi NDY-02-AL पावर बैंक भी है जो 16,000 mAh का है। इसकी कीमत 2,040 रुपए है। इस पावरबैंक से डिजिटल कैमरा, मीडिया प्लेयर, मोबाइल फोन और टैबलेट आदि को चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा Huawei Honor 13000 mAh पावरबैंक भी काफी दमदार है जो आउटपुट पोर्ट्स को सपोर्ट करता है। इससे आप एक ही समय में एक से ज्यादा डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं। वहीं, Ambrane P-1000 Star भी अच्छा पावर बैंक है जो 10,400 mAh का है।

Home / Gadgets / Gadget Reviews / अब आया सुपर पावरबैंक! पलक झपकते ही कर देगा मोबाइल फोन चार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो